भारत लौटे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर लोगों ने पलक पाँवड़े बिछा किया भव्य स्वागत

अमेरिका यात्रा पूरी कर भारत लौटे पीएम मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडेन के साथ सामरिक, व्यापारिक और रणनीतिक साझेदारी हेतु बातचीत करने अमेरिकी दौरे पर गये पीएम मोदी आज भारत लौट आये हैं। आज उनके भारत लौटने की खुशी में दिल्ली एयरपोर्ट  पर जेपी अध्यक्ष के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया । पीएम मोदी के स्वागत में दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता फूल मालायें ले ढोल नगाड़ा बजा गाते नजर आये। इस दौरान उनके स्वागत में पुष्पवर्षा सहित हर हर मोदी, घर घर मोदी के नारे भी उत्साही कार्यकर्ता लगाते रहे।

जो बाईडेन से कई अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

बीते दिनो अमेरिका गये प्रधानमंत्री मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच पड़ोस में चल रही राजनैतिक अस्थिरता सहित कई अन्य सामरिक मुद्दो पर  बातचीत हुई। अपने अमेरिका दौरे के दौरान पीएम मोदी ने वैश्विक आतंकवाद, तकनीकि विकास व जलवायु परिवर्तन का मुद्दा उठाते हुये अमेरिका का सहयोग माँगा है। वहां उन्होने भारत अमेरिका के एक साथ आकर सहयोग करने की भी अपेक्षा की। अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात कर आतंकवाद सहित देश हित के कई बड़े मुददों पर बातचीत की

सफल रहा पीएम का अमेरिका दौरा

अमेरिका दौरे पर गये पीएम मोदी का वहाँ गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी द्वारा दोहराये गये गाँधी जी के स्लोगन हम इस अर्थ के ट्रस्टी हैं की हाँ में हाँ मिलाते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडेन ने इसका जोरदार समर्थन किया है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अनेक मुद्दों पर भारत के साथ काम करने की इच्छा जताई है। उधर अमेरिका के टॉप उद्दोगपतियों ने भी बातचीत के दौरान पीएम मोदी को भारत में बड़े निवेश का आश्वासन दिया है।

About Post Author