पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस की हार का बताया मुख्य कारण, कहा-आंतरिक कलह की वजह से मिली कांग्रेस को हार

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनवा में कांग्रेस को मिली हार से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस को मिली ज़बरदस्त हार के लोग कई कारन बता रहे है। इसी कड़ी में जनता दल सेक्युलर के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस की हार की वजह आंतरिक कलह बताया है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस विधानसभा चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी पार्टी के साथ चुनाव से पहले गठबंधन के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों के बारे में बात करते हुए, एचडी देवेगौड़ा ने कहा, “पंजाब में कांग्रेस की विफलता के कारणों में किसानों का आंदोलन और कांग्रेस पार्टी की आंतरिक समस्या शामिल है.”

कांग्रेस ने विपक्षी दलों को दिया मौका-
एचडी देवेगौड़ा ने कहा, “कांग्रेस ने आप और विपक्षी दलों को सबसे अच्छा मौका दिया है. पंजाब के लोगों ने भाजपा को भी नहीं चुना है. ” कर्नाटक में अगले विधानसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए जेडीएस नेता ने कहा, “मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम गठबंधनों के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं. हम विपक्ष में बैठेंगे और अपनी पार्टी बनाने की कोशिश करेंगे.”

जेडीएस ने पिछले कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था और जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के साथ राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रहे. हालांकि, यह सरकार अधिक समय तक नहीं चली, क्योंकि इसे भाजपा ने गिरा दिया था।

About Post Author