पंजाब चुनाव में मिली जीत के बाद अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने किया रोड शो, भारी संख्या में समर्थकों ने लिया हिस्सा

पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी जीत जीत हासिल करने के बाद रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने आज पंजाब में एक रोड शो का नेतृत्व किया। पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली जीत का शुक्रिया करते हुए पंजाब की जनता का आभार व्यक्त करने के लिए इस रोड शो का आयोजन किया गया था। 10 मार्च को पंजाब चुनाव के नतीजों में आप ने राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत दर्ज की।

एएनआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियों में दोनों नेताओं मे हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को याद करते हुए ‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ गाना भी बजाया गया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘जो लोग पंजाब को लूट रहे थे वो अब बंद होगा। अब पूरा सरकारी पैसा पंजाब के लोगों पर खर्च होगा। हमने जितनी गारंटियां दी थी सब पूरी होंगी। 16 तारीख को भगवंत मान मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे तो उस दिन पंजाब का एक-एक बच्चा मुख्यमंत्री बनेगा. हम रंगला पंजाब बनाएंगे।

केजरीवाल ने बताया-
रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘आप लोगों ने कमाल कर दिया. लव यू पंजाब. पूरी दुनिया को ये यकीन नहीं हो रहा कि पंजाब में इतना बड़ा इंकलाब आ गया है कि सब हार गए. ये बहुत बड़ा इंकलाब है और ये पंजाब के लोग ही कर सकते थे पूरी दुनिया में और किसी में इतनी ताकत नहीं थी.’ उन्होंने कहा, ‘ कई सालों के बाद आज पंजाब के लोगों को एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है. अब ईमानदार सरकार बनेगी.’ गौरतलब है कि भगवंत मान 16 मार्च को नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

About Post Author