पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर दिल्ली CM केजरीवाल बोले, “दिल्ली में बीजेपी ने घरों तक राशन पहुंचाने से रोका”

नई दिल्ली: पंजाब सरकार ने राशन कार्ड धारक को ही मिले इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पंजाब में भी डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है। इस योजना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है।

पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने वाली इस योजना पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं, पंजाब के लोगों और देश के लोगों के लिए. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज एक बड़ा ऐलान किया है गरीबों के लिए. उन्होंने ऐलान किया है कि पंजाब में गरीबों का राशन घर घर पहुंचाया जाएगा।

बीजेपी ने दिल्ली में लागू नहीं होने दी घर-घर राशन पहुंचाने की योजना- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, आजादी के इतने साल बाद भी राशन के लिए लम्बी लाइनों में लगना पड़ता है, जबकि एक फोन कॉल पर पिज़्ज़ा घर आ जाता है। इस योजना के तहत सरकार बोरी में चावल आटा पैक करके घर घर तक पहुंचाएगी।

दिल्ली में 4 साल से हम इस योजना को लागू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सबकुछ हो गया था, लेकिन केंद्र की BJP सरकार ने इसमें अडंगा लगा दिया। एक अंग्रेजी की कहावत है- You can not stop the idea which time has कमेंट।

इस देश के लोग तरक्की करना चाहते हैं लेकिन उन्हें 75 साल से रोका जा रहा है- केजरीवाल

केजरीवाल बोले कि, भले ही इन्होंने हमें दिल्ली में घर तक राशन पहुंचाने के प्लान को नहीं लागू करने दिया, लेकिन हमने पंजाब में किया, अब उसे देखकर इसे देशभर में लागू किया जाएगा. दिल्ली में कैसे हमारी योजनाओं को रोका गया यह देशभर ने देखा, मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल अस्पताल के काम रोके गए। इस देश के लोग तरक्की करना चाहते हैं लेकिन उन्हें 75 साल से रोका जा रहा है. मगर अब लोग नहीं रुकेंगे. हम उन सभी से कहना चाहता हूँ जो रोक रहे हैं कि अब आप जो मर्जी कर लीजिए यह देश रुकने वाला नहीं है।

About Post Author