पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

विधायक दल की बैठक से पहले ही दे दिया इस्तीफा

बीते कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान का आज पटाक्षेप हो गया, नाटकीय रूप से अचानक हुये सियासी घटनाक्रम के बीच आज अचानक करीब पौने पाँच बजे पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। आपको बताते चलें कि आज उनके विश्वास प्रस्ताव को परखने के लिये पंजाब कांग्रेस, विधायक दल की बैठक करने वाली है, लेकिन उससे पहले ही पंजाब कांग्रेस के बड़े चेहरे व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक उनके इस्तीफे के साथ ही पंजाब सरकार के अन्य मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इसकी जानकारी खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेसवार्ता में दी।

बोले कैप्टन अपमानित हूं लेकिन फिलहाल कांग्रेस में हूँ

अपने इस्तीफे के बाद उन्होने मीडिया को दी गई जानकारी में बताया कि मैं अपमानित महसूस कर रहा था, मेरी बेइज्जती की गई, लेकिन फिलहाल कांग्रेस में हूँ, सभी विकल्प खुले हुये हैं, अपने साथियों के साथ बात करके वक्त आने पर अपनी रणनीति बताऊँगा। उन्होने कहा कि मैं कांग्रेस नेता हूं, पार्टी चाहे जिसे मुख्यमंत्री बनाये। इसके साथ ही उन्होने कहा कि मैने आज सुबह ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था, जिसे मैनें अभी राज्यपाल महोदय को सौंप दिया है।

सिद्धू हो सकतें हैं पंजाब के नये मुख्यमंत्री!

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद अब पंजाब के नये मुख्यमंत्री पद को लेकर पंजाब कांग्रेस में उठापठक तेज हो गई है। पंजाब के नये मुख्यमंत्री की रेस में वैसे तो कई नाम हैं लेकिन इस रेस में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है।

About Post Author