पंजाब के नये सीएम के लिये, कांग्रेस आलाकमान में मंथन तेज

 

सिद्धू व जाखड़ रेस में सबसे आगे

कल पंजाब कांग्रेस में अचानक आये सियासी भूचाल व मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब पंजाब के नये मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस आलाकमान में मंथन तेज हो गया है। वैसे तो इस रेस में अलग अलग नाम गिनाये जा रहे हैं, लेकिन h पंजाब के नये रहबर की इस रेस में पंजाब में अमरिंदर सरकार का तख्ता पलट कराने में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्द् का नाम सबसे आगे चल रहा है, हालांकि उनके साथ मुख्यमंत्री पद की इस रेस में सुनील जाखड़ का भी नाम पूरे जोर शोर से लिया जा रहा है।

अंबिका सोनी का भी चल रहा है नाम

भले ही पंजाब के विधानसभा चुनावों में अभी कुछ ही दिन शेष हों लेकिन पंजाब का नया अलम्बरदार बनने के लिये सभी प्रबल दावेदारों के समर्थक ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस रेस में सिद्दू व सुनील जाखड़ के साथ ही अब मुख्यमंत्री बनने की रेस में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी का नाम भी उठ रहा है। अगर पंजाब में नये बदलाव के रूप में कांग्रेस अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपती हैं, तो ये सरप्राइज गिफ्ट से कम नहीं होगा, हांलाकि उन्होने खुद से ऐसी किसी संभावना को खारिज किया है ।

कैप्टन ने लगाये सिद्धू पर गंभीर आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर उनके खिलाफ साजिशो करने के गंभीर आरोप लगाये। उन्होने कहा कि सिंद्धू जिस से दिन से पंजाब कांग्रेस में शामिल हुये थे, उसी दिन से पार्टी का विघटन होने लगा था, उन्होने कहा कि मेरी बेइज्जती हुई, मुझे अपमानित किया गया। इसके साथ ही उन्होने सिद्धू पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले होने की बात कहते हुये कहा कि सिद्धू पाकिस्तान की भाषा बोलतें हैं।

About Post Author