सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर, सीएम योगी ने गिनाईं उपलब्धियाँ

बोले सीएम योगी हमने बनाया दंगा मुक्त प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ के लोकभवन में अपनी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर प्रेस कांफ्रेस कर प्रधानमंत्री मोदी का के कुशल नेतृत्व का आभार जताते हुये अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनाईं। इस दौरान सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनाते हुये कहा कि आज प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। पूरे प्रदेश में जब से हमारी सरकार बनी है तब से हमने पूरे प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है, यही वजह है कि जहाँ 2012 से 2017 तक हर दिन एक दंगा होता था तो वहीं हमारे शासनकाल में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है, और हम दंगा मुक्त प्रदेश की स्थापना करने में सफल रहे हैं।

हमारी सरकार ने प्रदेश में किया चौमुखी विकास

अपनी साढ़े चार साल की सरकार की उपलब्धियाँ गिनाते हुये पूरी रौ में दिखे सीएम योगी ने कहा कि आज हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास किया है, हमने सिर्फ साढ़े चार के कार्यकाल में प्रदेश में उस व्यवस्था की स्थापना की है, जिसमें आज प्रदेश को बाहरी निवेश मिल रहा है, प्रदेश में बाहरी निवेशक आने को लालायित हैं। उन्होने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी तब प्रदेश में कोटे के राशन को लेकर दुरव्यवस्था थी, कालाबाजारी थी लेकिन हमने तकनीकि उपयोग द्वारा व्यवस्था को दुरस्त किया यही वजह है कि आज प्रदेश में हम 1200 करोड़ की बचत कर पा रहे हैं। उन्होने कहा कि कोरोना काल के बावजूद भी बीते साल हमने 66 लाख मिट्रिक टन धान किसानों से खरीदा है, साथ ही बीती  सरकारों द्वारा बकाया किये गये गन्ना मूल्य सहित हमारी सरकार अब तक गन्ना किसानों का 1 लाख 43000 करोड़ का भुगतान कर चुकी है।

जप्त की माफियाओँ 1800 करोड़ की सम्पत्ति

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने कानून व्यवस्था के मामले में अब तक रिकार्ड काम किया है, यही वजह है कि सरकार ने प्रदेश के माफियाओं पर नकेल कसते हुये उनकी 1800 करोड़ की सम्पत्ति की कुर्की जप्ती की है। उन्होने कहा कि जहाँ पहले की सरकारों में अपनी हवेली बनाने की प्रतिस्पर्धा चलती थी, तो वहीं हमारी सरकार ने जनता को अब तक 42 लाख आवास समर्पित किये हैं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने अब तक प्रदेश में करीब साढे चार लाख सरकारी पदों पर भर्तियाँ की लेकिन कहीं से कोई दलाली की खबर नहीं आई, यही हमारा सुशासन है।

About Post Author