गुजरात के नये सीएम भूपेन्द्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

गुजरात के नये मुख्यमंत्री बने भूपेन्द्र भाई पटेल

गुजरात में हुये हालिया सियासी घटनाक्रम के बीच आज सीएम भूपेन्द्र भाई पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। बीते दिनों पूर्व सीएम विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद बदले राजनैतिक समीकरण से गुजरात बीजेपी में विधायक दल के नेता के लिये मंथन चल रहा था। वैसे तो इस रेस में मौजूदा उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित कई बड़े नेताओँ के नाम शामिल थे, लेकिन सभी कयासों को धता बता पाटीदार समाज से आने वाले, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के करीबी व गुजरात की घाटलोडिया विधानसभा से पहली बार के विधायक भूपेन्द्र भाई पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया, जिसके बाद आज उन्हे गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद व गोपनियता की शपथ दिलाई।

कभी रहे पार्षद, आज बने मुख्यमंत्री

चौंकाने वाले फैसले लेने के लिये जानी जाने वाली बीजेपी ने भूपेन्द्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाकर एक बार फिर सबको चौंका दिया है। अगर हम उनके राजनैतिक करियॅर की बात करें तो सिविल इंजनीयरिंग में डिप्लोमा करने वाले आज के गुजरात के मुख्यमंत्री कभी पार्षद हुआ करते थे। जी हाँ बिल्कुल सही सुना आपने आज के गुजरात सीएम साल 2010 से साल 2015 के बीच अहमदाबाद के थलतेज से पार्षद रह चुके हैं। इसके पहले वह साल 1999 से 2001 के बीच अहमदाबाद नगर पालिका के स्टैंडिग कमेटी के अध्यक्ष व 2008 से 2010 के बीच वह अहमदाबाद नगर पालिका के स्कूल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में भी अपनी सेवायें दे चुके हैं।

पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

मुख्यमंत्री पद के लिये नाम का चुनाव होने के बाद सीएम भूपेन्द्र भाई पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री का धन्यवाद करते हुये कहा कि उन्होने मेरे नाम का चयन कर मुझ पर जो भरोसा जताया है, मैं उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। गुजरात के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखूँगा। भूपेन्द्र भाई पटेल के गुजरात का सीएम बनने पर पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, व उनके नेतृत्व में गुजरात के विकास पथ पर अग्रसर होने की कामना की

About Post Author