कांग्रेस की CWC बैठक से पहले अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा-‘राहुल गांधी को ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहिए’

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा के चुनावों में मिली हार के बाद रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जानी है। कांग्रेस के कई असंतुष्ट नेता पार्टी में सांगठनिक बदलाव की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस में सामान्यतया सांगठनिक चुनाव सितंबर में प्रस्तावित थे, लेकिन माना जा रहा है कि इन्हें समय से पहले कराया जा सकता है, इस सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का महत्वपूर्ण बयान सामने आया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक बयान में राहुल गांधी की तारीफ की है, जिसमे उन्होंने कहा है कि, राहुल गांधी को ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहिए. कांग्रेस कार्यसमिति यानी सीडब्ल्यूसी की रविवार शाम को चार बजे बैठक होने वाली है. ये बैठक पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद आयोजित की जा रही है।

ध्रुवीकरण की राजनीति बहुत आसान है- गहलोत
अशोक गहलोत ने एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ध्रुवीकरण की राजनीति बहुत आसान है. बीजेपी कांग्रेस को सोशल मीडिया पर मुस्लिम पार्टी बताने का दुष्प्रचार फैला रही है. जबकि हमारा उद्देश्य देश में एकता और अखंडता कायम रखने का है. चुनाव के दौरान धर्म का मुद्दा आगे रहा और रोजगार, महंगाई जैसे मुद्दों को बीजेपी ने पीछे रखा।

पिछले तीन दशकों से गांधी परिवार का सदस्य प्रधानमंत्री नहीं बना-
गहलोत ने कहा, वर्ष 2017 में कांग्रेस एकजुट थी और जीती. जब पंजाब में चन्नी को सीएम बनाया गया तो भी माहौल सकारात्मक था, लेकिन यह हमारी गलती थी कि आंतरिक मतभेद उभरे और हमें विधानसभा चुनाव में हार मिली. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले तीन दशकों से कोई भी गांधी परिवार का सदस्य प्रधानमंत्री या मंत्री नहीं बना. यह समझना महत्वपूर्ण है कि गांधी परिवार कांग्रेस की एकजुटता के लिए अहम है।

About Post Author