उत्तराखंड चुनाव 2022: योगी आदित्यनाथ ने टेहरी में जनसभा को किया संबोधित, कहा-‘ कांग्रेस में लगी होड़, हिंदुओं को कितना कर दें अपमानित’

टेहरी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार के आखिरी दिन भाजपा ने अपने सभी स्टार प्रचारकों को प्रचार में लगा दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टेहरी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार के बुलडोजर से डर कर माफिया भाग रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड सरकार से किलेबंदी करने को कहा ताकि उत्तर प्रदेश से भागकर माफिया और अपराधी देवभूमि में न घुस सकें। उत्तर प्रदेश आज सुरक्षित प्रदेश बन चुका है। उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में हमारा बुलडोजर चलते सबने देखा. माफियाओं के घरों की दीवार से मां लक्ष्मी को निकालता है यह बुलडोजर।

सीएम योगी ने कहा कि, उत्तराखंड में अगर भाजपा सरकार नहीं होगी तो ये माफिया- अपराधियों की शरणस्थली बन जाएगी, इसलिए उत्तर प्रदेश के साथ साथ उत्तराखंड में भी भाजपा सरकार जरूरी है. योगी ने कहा कि, उत्तरप्रदेश के पहले चरण का रुझान आपने देखा होगा, कोई भी ओपिनियन पोल यहां भाजपा सरकार बनने से मना नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि, उत्तरप्रदेश के बिजनौर, सहारनपुर मुजफ्फरनगर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में सुरक्षा का गंभीर संकट था, वहां लोग अपनी बेटियों को दूर भेज देते थे. 2017 में जब हम सत्ता में आये तो इस स्थिति को सुधारा।

योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना-
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में उत्तराखंड में मुस्लिम विश्विद्यालय बनाने की बात कही गयी है. उन्होंने कहा कि देवभूमि के प्रदेश में कांग्रेस की यह घोषणा उसकी मानसिकता दिखाता है. वो चारधाम की विकास की बात नहीं करते. कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण सीमांत प्रदेश के साथ खिलवाड़ करना चाहती है।

पार्टी द्वारा होड़ लगी है कि हिंदुओं को कितना अपमानित कर दें: योगी
टेहरी में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि, उस पार्टी द्वारा होड़ लगी है कि हिंदुओं को कितना अपमानित कर दें, जिन्हें खुद हिन्दू होने का पता नहीं वो हिन्दू की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू हैं, देवभूमि में अगर कोई हिन्दू को नहीं समझ सकता तो उसे कोई अधिकार नहीं यहां आने का।

मुख्तार अंसारी पर भी बोले यूपी CM योगी-
योगी ने कहा कि कांग्रेस माफिया को प्रश्रय देती है. मुख्तार अंसारी का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा हमने महीनों कैसे लड़ाई लड़ी एक माफिया को उत्तर प्रदेश लाने के लिए जिसे पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अतिथि बनाकर रखा हुआ था. उत्तराखंड के नवनिर्माण का काम भाजपा कर रही है, केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम का विकास हुआ. कांग्रेस के घोषणापत्र में चारधाम का कोई नाम ही नहीं, वो तो पांचवा धाम बनाना चाहते हैं, उसकी कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अगर पांचवा धाम बनना होगा तो सैनिक धाम हो सकता है।

About Post Author