चंद्रयान-3 की सफलता के बाद लेक्ट्रिक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिये फीचर्स

KNEWS DESK-  भारतीय बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक वाहन की मांग बढ़ती जा रही है। सभी कंपनिया अपने- अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बिक्री के लिए पेश कर रही है|अभी चंद्रयान-3 के सफलतापूर्वक लैंडिंग के बाद लेक्ट्रिक्स ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पेश किया है जो कि अन्य स्कूटर्स से थोड़ा अलग है आइये आपको विस्तार में स्कूटर के बारे में बताते हैं।

लेक्ट्रिक्स इलेक्ट्रिक नया एडिशन हुआ लॉन्च

लेक्ट्रिक्स इलेक्ट्रिक की ओर से एलएक्सएस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिमिटेड एडिशन मूनशाइन को भारतीय बाजार में पेश किया गया है। चंद्रयान-3 की सफलता के बाद कंपनी की ओर से इसके लिमिटेड एडिशन मूनशाइन को पेश किया गया है।

क्या है खास

लेक्ट्रिक्स की ओर से एलएक्सएस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिमिटेड एडिशन मूनशाइन का लोगो गोल्डन रंग में दिया गया है। जिसके साथ आकाश की ओर दो- तीर दिखाए गए हैं। कंपनी के अनुसार, यह अंतरिक्ष युग का प्रतिनिधित्व कर रहा है। खास बात यह है कि कंपनी न्यू एडिशन का उत्पादन सीमित संख्या में करेगी |

दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी ने न्यू एडिशन स्कूटर में तीन किलोवाट की क्षमता की बैटरी दी गई है। जिसके साथ 2200 वाट की मोटर मिलती है। इस बैटरी से स्कूटर को फुल चार्ज में 115 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है और जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड को नौ सेकेंड में हासिल किया जा सकता है।

फीचर्स और कीमत

लेक्ट्रिक्स ने न्यू एडिशन में कई फीचर्स दिए गए हैं। इनमें लाइव लोकेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, की-लैस इग्निशन, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, एंटी थेफ्ट, हेलमेट वार्निंग, साइड स्टैंड सेफ्टी, ऑटो कट ऑफ, स्पीड लॉक जैसे फीचर शामिल हैं। कंपनी की ओर से मूनशाइन एडिशन की एक्स शोरुम कीमत 97999 रुपये रखी गई है|

About Post Author