Second Hand Cars मार्केट में Hyundai Motors की ये SUV बनी मोस्ट पॉपुलर कार

Second Hand Cars की मार्केट अपने देश में काफी बड़ी हो चुकी है यही नहीं ये तो अब नई कार मार्केट के बराबर ही चल रही है। सेकंड हैंड कार उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता जिनके पास नई कार खरीदने या मंथली ईएमआई भरने का बजट नहीं हो पता है।

और अगर आप भी एक सेकेंड हैंड मिड साइज एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो सबसे पहले यहां जान लीजिए इस एसयूवी के बारे में जो की  2022 में सेकंड हैंड कार मार्केट की सबसे पॉपुलर कार बनकर सामने आई है।

दरअसल, ये रिपोर्ट ऑनलाइन सेकंड हैंड गाड़ियां खरीदने, बेचने और उनकी लिस्टिंग करने के अलावा ऑटो सेक्टर की जानकारी देने वाली वेबसाइट DROOM ने जारी की है जिसे इंडिया ऑटोमोबाइल ई कॉमर्स रिपोर्ट नाम दिया गया है।

ऑटोमोबाइल ऑनलाइन सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में हुंडई मोटर्स की मिड साइज एसयूवी हुंडई क्रेटा 4 व्हीलर सेगमेंट में में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सेकंड हैंड कार बनी है। सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सेकंड हैंड कारों में दूसरे नंबर पर किआ सेल्टोस और तीसरे नंबर पर मारुती सुजुकी विटारा ब्रेजा रही है।

अगर आप भी सेकंड हैंड हुंडई क्रेटा खरीदना चाहते हैं या प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए हुंडई क्रेटा के इंजन, माइलेज और फीचर्स की डिटेल। हुंडई क्रेटा की एक्स शोरूम कीमत 10.84 लाख रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल में 19.13 लाख रुपये हो जाती है। मगर सेकंड हैंड कार मार्केट में ये एसयूवी आपको 4 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये के बजट में मिल जाएगी।

हुंडई मोटर्स ने इस एसयूवी में तीन इंजन का विकल्प दिया है जिसमें पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, दूसरा इंजन 1.5 लीटर डीजल और तीसरा इंजन 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। इन तीनों इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कंपनी के अनुसार, हुंडई क्रेटा की माइलेज 16.18 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

About Post Author