1971 में इस कीमत पर मिलता था मसाला डोसा और कॉफी, पुराना बिल हुआ वायरल

knews desk :  आजकल लोग पुराने जमाने की पर्चियों की फोटो क्लिक कर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं, जिस पर लोगों की भी अच्छी खासी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. एक ऐसा ही बिल इन दिनों इंटरनेट पर देखने को मिल रहा है, जो की 28 जून 1971 का है. 

जैसा कि हम इन दिनों देख रहे हैं कि इंटरनेट पर खाने-पीने का बिल, बुलेट का बिल, साइकिल का बिल, बिजली का बिल वायरल हो रहा है. ऐसे में अब यूजर्स अपने घर में रखे पुराने जमाने की पर्चियों को खोजकर और उसकी तस्वीर क्लिक करके इंटरनेट पर शेयर कर रहे हैं. इन तस्वीरों को देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि पुराने जमाने में बेहद ही कम कीमत में सबकुछ मिल जाया करती थी. उसके दाम के बारे में जानकर लोग बेहद ही सोच में पड़ गए. क्या आप इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक और तस्वीर देखने को तैयार हैं? अगर हां तो चलिए हम आपको 52 साल पुरानी स्लिप दिखलाते हैं.

यहां देखें पोस्ट

एक ऐसा ही बिल इन दिनों इंटरनेट पर देखने को मिल रहा है, जो की 28 जून 1971 का है. बिल में मसाला डोसा और कॉफी का कीमत लिखी हुई है, जिसे देखकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा. बिल में मसाला डोसा की कीमत एक रुपये लिखी हुई है. इसी तरह कॉफी की कीमत भी एक रुपये लिखी देखी जा सकती है, जिसका टोटल दो रुपये बन रहा है. बिल में सर्विस टैक्स 6 पैसे और सर्विस चार्ज 10 पैसे लिया गया है. बिल को देखकर हैरानी होना लाजिमी है.

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस पोस्ट को @indianhistory00 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिस पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. इस पोस्ट को एक फरवरी 2017 में शेयर किया गया था, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. इस मंहगाई के दौर में दो रुपये में भरपेट खाने के इस बिल को देख लोग हैरान है.

About Post Author