Sanjay Singh के घर छापेमारी पर बोले अरविंद केजरीवाल, कहा- “एक भी पैसा नहीं मिला”

KNEWS DESK- दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के घर छापेमारी हुई जिसके बाद से सियासत और गरमा गई है और विपक्ष सरकार को घेरने में लगा है। इसी बीच दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा है कि पिछले 1 साल से हम लोग शराब घोटाला देख रहे है। कहीं कुछ नहीं मिला है। बहुत रेड इन लोगों ने करवाया है। शराब घोटाले में अभी तक कुछ नहीं मिला।

“संजय सिंह को बनाया निशाना”

संजय सिंह के घर पर कुछ नहीं मिला। चुनाव आने वाला अपनी हार देखकर ये सब हो रहा है। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आयेगा ये सारे एजेंसिया एक्टिव कर देंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह को इसलिए ‘‘निशाना’’ बनाया, क्योंकि उन्होंने संसद में अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे उठाए थे।

अडाणी के मुद्दे पर सवाल पूछने पर हुई कार्रवाई

पार्टी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में सिंह के परिसरों पर ED के छापों पर प्रतिक्रिया दे रही थी। AAP प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा, ‘‘संजय सिंह अडाणी के मुद्दे पर सवाल पूछते रहे हैं, इसलिए उनके आवास पर छापे मारे जा रहे हैं। केंद्रीय एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला था और आज भी कुछ नहीं मिलेगा। पहले, उन्होंने कल कुछ पत्रकारों के आवास पर छापे मारे और आज वे संजय सिंह के आवास पर तलाशी ले रही हैं.’’

ये भी पढ़ें-   ED Raid: संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी, दिल्ली शराब घोटाला मामले में हो रही कार्रवाई

कार्रवाई पर बोले संजय सिंह के पिता

संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा कि उनका बेटा ED के साथ सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘अपना काम कर रही है। मुझे सटीक वक्त तो नहीं पता, लेकिन सुबह करीब साढ़े सात बजे वे छापे मारने आए। मैंने ED अधिकारियों को बताया कि वे देर रात तक तलाशी ले सकते हैं, हम नहीं चाहते कि वे बार-बार आएं.’’

क्या है आरोप?

आरोप हैं कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति ने गुटबंदी को बढ़ावा दिया और कुछ डीलर को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। AAP ने इन आरोपों का खंडन किया है।

ये भी पढ़ें-   ईडी की छापेमारी पर भड़के संजय सिंह के पिता, “सरकार के खिलाफ बोलने की मिली सजा…”

About Post Author