यहां पर देख सकते हैं फ्री में एशिया कप के मैच, लाइव स्ट्रीमिंग समेत जानें सभी डिटेल

KNEWS DESK- एशिया कप की शुरूआत 30 अगस्त हो रही है। आपको बता दें कि 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा। जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में जबकि फाइनल सहित 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे। 30 अगस्त को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें ले रहीं हिस्सा

इस बार एशिया कप 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जा रहा है। साल 2018 में आखिरी बार टूर्नामेंट का आयोजन वनडे फॉर्मेट में कराया गया था और उसमें भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में खिताब को अपने नाम किया था। एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको 2 ग्रुपों में बांटा गया है। पाकिस्तान, नेपाल और भारत ग्रुप-ए का हिस्सा हैं, वहीं अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को ग्रुप-बी में जगह दी गई है। ग्रुप मुकाबलों का अंत होने के बाद दोनों ग्रुपों में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें सुपर-4 चरण के लिए अपनी जगह को पक्का करेंगी। इसके बाद फिर सभी टीमों के बीच एक-एक मुकाबला खेला जाएगा और इस चरण में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर को जहां ग्रुप मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इसके अलावा दोनों टीमों के बीच सुपर-4 में 10 सितंबर और फाइनल 17 सितंबर को भी मैच होने की उम्मीद जताई गई है।

यहां खेले जाएंगे एशिया कप 2023 के मुकाबले

आगामी एशिया कप के मुकाबलों का आयोजन पाकिस्तान में मुल्तान और लाहौर के स्टेडियम में होगा। वहीं श्रीलंका में कैंडी स्थित पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम और कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबले होंगे।

भारत में कितने बजे से होगी मैचों की शुरुआत

भारत में एशिया कप के मुकाबलों का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। पाकिस्तान और श्रीलंका 2 अलग-अलग देशों में मैचों का आयोजन होने के बावजूद इसके शुरुआत होने के समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसीलिए सभी मुकाबले भारतीय समायनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होंगे।

भारत में यहां देख सकते हैं मैचों का सीधा प्रसारण

एशिया कप के मैचों का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इसमें टीवी में मैच स्टार स्पोर्ट्स के चैनल 1 हिंदी और इंग्लिश के अलावा एचडी में भी किया जाएगा। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीम डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर होगी जो फैंस के लिए बिल्कुल फ्री है। इसके अलावा हॉटस्टार के ब्राउजर पर भी यह मुकाबला लाइव देखा जा सकता है।

About Post Author