मणिपुर हिंसा: महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

KNEWS DESK… मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर 19 जुलाई को वायरल हुआ है. यह घटना मणिपुर की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई की बताई जा रही है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में गुस्सा और आक्रोश भरा हुआ है. जानकारी मिल रही है कि वायरल वीडियो की मदद से ही पुलिस ने एक युवक की पहचान करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक घटना का मुख्य आरोपी भी बताया जा रहा है।

दरअसल आपको बता दें कि मणिपुर में 3 मई से हिंसा जारी है जिसको समाप्त कराने के लिए सरकार की तरफ से कई बार प्रयास किए गए लेकिन सब असफल रहे। लगातार हिंसा के कई हिंसक घटनाएं ऐसी भी हो रही हैं जो दिल को दहला कर रख दे रही हैं. मणिपुर से एक ऐसा वीडियो कल वायरल हुआ है. जोकि बहुत ही ज्यादा निंदनीय है. जो भी देश का नागरिक वायरल वीडियो देक रहा है उसके जेहन में आग सी लग जा रही है. वायरल वीडियो को लेकर अब तो राजनीति भी शुरू हो चुकी है देश की विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरती हुई नजर आ रही है।

 आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की 12 टीमें की गई गठित

जानकारी के लिए बता दें कि  इस यौन हिंसा की वीभत्स घटना के मामले में शामिल एक आरोपी को पुलिस ने 20 जुलाई की सुबह थॉउबल जिले से गिरफ्तार कर लिया है. इस आरोपी की पहचान 32 वर्षीय खुयरूम हेरादास के रूप में की जा रही है. हेरादास ही इस पूरी घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. हालांकि इस मामले में नोंगपोक से कमाई थाने में हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक बलात्कार एवं हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही घटना के जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. वहीं राज्य पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो में हरी रंग की शर्ट पहने जो व्यक्ति दिखाई दे रहा है वही हेरादास है. इस मामले में बाकी फरार अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के लिए राज्य पुलिस ने 12 टीमें गठित की है. जो आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें… मणिपुर में औरतों के साथ हुई हिंसा पर आशुतोष राणा का फूटा गुस्सा.. बोले- ‘इतिहास साक्षी है स्त्री के चीरहरण की..

घटना ने भारतीयों को किया शर्मशार

बता दें कि दरिंदगी की सारी हदें पार करने वाली घटना का वायरल वीडियो ने 140 करोड़ भारतीयों को शर्मसार कर दिया है. वायरल वीडियो में उन दो कुकी समुदाय की महिलाओं को नग्न अवस्था में परेड कराई जा रही है. पुलिस के द्वारा दर्ज की गई शिकायत में गांव के मुखिया ने इस घटना की पूरी जानकारी दी है. जिसके बयानों के अनुसार 4 मई की दोपहर 3 बजे के करीब एक हजार की संख्या में मैतेई संगठनों के लोगों की भीड़ ने उनके गांव को घेर लिया. इसके बाद उन लोगों ने गांव के घरों में तोड़फोड़, लूटपाट एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने लगे. इन लोगों के पास भारी मात्रा में ऑटोमैटिक हथियार भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें… मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने पर मायावती ने भाजपा कर कसा तंज

पुलिस से जबरन भीड़ ने छुड़ाया 

जानकारी के लिए बता दें कि भीड़ से जान बचाने के लिए 3 महिलाएं और 2 पुरुष पुलिस के साथ जंगलों की तरफ भागने लगे. हिंसक भीड़ पुलिस से जबरन इन 5 लोगों को छुड़ा ले गई. इस दौरान 56 साल के एक व्यक्ति को इस भीड़ ने वहीं मार गिराया. जबकि 21, 42 एवं 52 वर्ष की 3 महिलाओं के कपड़े फाड़ दिए गए और उन्हें निर्वस्त्र करके जुलूस निकाला गया. इसके साथ उन लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया.जोकि बहुक ही ज्यादा निंदनीय है.

यह भी पढ़ें… मणिपुर में औरतों के साथ हुई हिंसा पर आशुतोष राणा का फूटा गुस्सा.. बोले- ‘इतिहास साक्षी है स्त्री के चीरहरण की..

About Post Author