मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने पर मायावती ने भाजपा पर कसा तंज

KNEWS DESK…. मणिपुर में 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनकी परेड कराए जाने और यौन उत्पीड़न का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है। तमाम विपक्षी पार्टियां इस घटना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं। इस बीच BSP  सुप्रीमो मायावती ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है।

आपको बता दें कि मणिपुर की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि ये घटना मणिपुर में अनवरत जारी हिंसा व तनाव से पूरा देश चिन्तित है। महिला के साथ अभद्रता की घटना खासकर BJP और उनकी सरकार को शर्मसार करने वाली है। वैसे तो राज्य में कानून-व्यवस्था पहले से काफी चरमराई हुई है। क्या BJP अभी भी ऐसे CM को संरक्षण देती रहेगी।

  सुप्रीम कोर्ट ने  मामले को संज्ञान में लिया

बता दें कि इस घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भी सरकार पर कसा तंज अखिलेश यादव ने इसे जहां सभ्यता का चीरहरण बताया तो वहीं जयंत चौधरी ने इस घटना को भयावह बताया और कहा कि हालात को नियंत्रित करने की बजाय इसलिए इंटरनेट को शटडाउन कर दिया गया था ताकि उनकी विफलताओं का राजनीति पर कोई असर न पड़े। सुप्रीम कोर्ट ने भी अब इस मामले पर  संज्ञान लिया है। कोर्ट ने इस घटना पर केंद्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है और समय रहते कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस मामले पर अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी।

4 मई का बताया जा रहा वायरल वीडियो

मणिपुर में 3 मई से हिंसा जारी है। जिसको रोकने के लिए सरकार के द्वारा कई प्रयास किए गए लेकिन सभी असफल रहे । इस हिंसा में 2 समुदाय कुकी और मैतेई शामिल हैं। ये वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है। जिसमें 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर पुरुषों की भीड़ उनकी परेड कराते हुए दिख रही है। इस दौरान उनके साथ बेहद हैवानियत वाला व्यवहार किया जाता है। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। वीडियो सामने आने के बाद 1 आरोपी खुरियम हीरो दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

About Post Author