Jammu Kashmir Results: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को मिली हार, एक्स पर लिखा ये…

KNEWS DESK- 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम धीरे-धीरे स्पष्ट हो रहे हैं, और यह चुनाव बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका साबित हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को भी इस चुनाव में अपेक्षित सफलता नहीं मिली है।

महबूबा मुफ्ती को पीडीपी का गढ़ माने जाने वाले बिजबेहरा निर्वाचन क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें निराशा मिली। इल्तिजा मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी हार स्वीकार करते हुए ट्वीट किया कि वह जनता के फैसले को मानती हैं।

उन्होंने लिखा, “मैं जनता का फैसला स्वीकार करती हूं, बिजबेहरा के लोगों से मिला प्यार और समर्थन हमेशा मेरे साथ रहेगा। मेरे पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार जिन्होंने इस पूरे अभियान में इतनी मेहनत की।”

https://x.com/IltijaMufti_/status/1843525128543678525

यह ध्यान देने वाली बात है कि बिजबेहरा वही सीट है, जहां से महबूबा मुफ्ती ने 1996 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। इल्तिजा मुफ्ती के पहले चुनाव में हार ने पीडीपी की स्थिति को और अधिक कमजोर कर दिया है, जो पहले से ही राजनीतिक चुनौतियों का सामना कर रही थी।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव के परिणामों ने राजनीतिक समीकरणों को बदलने का संकेत दिया है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे आने वाले समय में पीडीपी और अन्य दल अपनी रणनीतियों को किस तरह से बदलते हैं।

ये भी पढ़ें-  शाम 7 बजे पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे, हरियाणा की जीत का जश्न मनाने के लिए मंगाई 100 किलो जलेबी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.