उत्तर प्रदेश: विवादों में घिरे बीजेपी के संगीत सोम, अधिकारी को धमकाने और विवादित बयानों के कारण चर्चा में आए

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश के सरधना से भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम एक बार फिर विवादों में हैं। हाल ही में एक अधिकारी को धमकाने का उनका ऑडियो वायरल हुआ था, और अब एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपने विवादास्पद बयानों को लेकर चर्चा में हैं। वीडियो में सोम यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनकी आवाज में वायरल ऑडियो सही है, और यदि अधिकारी ने काम ठीक से नहीं किया तो वह उन्हें “पब्लिक के जूतों से पिटवाने” की धमकी देते हैं।

गन्ना समिति चुनाव में धमकी

गन्ना समिति के चुनावों के मद्देनजर सोम ने सहकारी गन्ना विकास समिति के अधिकारी दीपक थरेजा को फोन पर धमकाया था। उन्होंने कहा कि “अगर चुनाव में गड़बड़ हुई तो मैं तुम्हें ऑफिस से उठवा कर लाऊंगा।” उनके इस धमकी भरे लहजे ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी है।

विवादित बयान और खुद को क्षत्रिय नेता के रूप में स्थापित करना

सोम ने अपने बयान में यह भी कहा कि “एक या दो को छोड़ दें तो सभी भगवान क्षत्रीय मां की कोख से पैदा हुए हैं।” उनका यह बयान न केवल राजनीतिक समीकरणों को प्रभावित कर सकता है, बल्कि समाज में क्षत्रिय पहचान को भी मजबूती देने का प्रयास प्रतीत होता है।

राजनीतिक महत्वाकांक्षा और संघर्ष

संगीत सोम, जो 2012 और 2017 में विधायक रहे, 2022 के चुनाव में हार गए। उनकी हार के बाद से उनकी राजनीतिक प्रासंगिकता पर सवाल उठने लगे हैं। उन्हें न तो मंत्री बनाया गया और न ही उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट मिला, जिससे उनकी स्थिति कमजोर हुई है। इससे पहले सोम और उनके सहयोगी संजीव बालियान के बीच भी विवाद हो चुका है, जब बालियान ने जाट समुदाय के समर्थन का न मिलना उनके चुनावी नुकसान का कारण बताया।

ये भी पढ़ें-  उदयनिधि के डिप्टी सीएम बनने पर भाजपा का तंज, कहा- ‘सूरज केवल विशेषाधिकार प्राप्तों के लिए चमकता है’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.