कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन 2’ कानूनी विवादों में फंसी, मेकर्स पर लगा नियम तोड़ने का आरोप

KNEWS DESK – साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कमल हासन की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘इंडियन 2’ न केवल अपने दमदार अभिनय और बेहतरीन निर्देशन के लिए चर्चा में है, बल्कि अब यह फिल्म कानूनी विवादों का भी सामना कर रही है। फिल्म के निर्माताओं पर आरोप है कि उन्होंने ओटीटी स्ट्रीमिंग की तयशुदा टाइमलाइन का उल्लंघन किया है, जिसके चलते उन्हें मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया से कानूनी नोटिस मिला है।

कमल हासन की इंडियन 2 को मिला खराब रिस्पॉन्स, दूसरे दिन ही मेकर्स ने फिल्म  बदल डाली! - Hindi News | Makers of Kamal Haasan film Indian 2 decided to  reduce length

ओटीटी स्ट्रीमिंग टाइमलाइन का उल्लंघन  

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नियमों के अनुसार, किसी भी फिल्म को थिएटर में रिलीज़ के बाद कम से कम आठ हफ्ते तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं किया जाना चाहिए। ‘इंडियन 2’, जो कि 12 जुलाई को थिएटर में रिलीज़ हुई थी, को 9 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दिया गया। यह नियमों के खिलाफ था, क्योंकि फिल्म को 6 सितंबर को ओटीटी पर रिलीज़ किया जाना चाहिए था।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन का रुख

सूत्रों के अनुसार, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने इस उल्लंघन पर गंभीर नाराजगी जताई है और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कदम उठाने की तैयारी कर ली है। एसोसिएशन का मानना है कि यदि इस तरह के नियमों का पालन नहीं किया गया, तो यह बड़े राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स चेन जैसे पीवीआर, इनॉक्स, और सिनेपोलिस के साथ उनके संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है।

‘इंडियन 2’: एक बड़ा प्रोजेक्ट

शंकर के निर्देशन में बनी ‘इंडियन 2’ वर्ष 1996 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘इंडियन’ का सीक्वल है। फिल्म में कमल हासन के अलावा समुथिरकानी, बॉबी सिम्हा, काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह, और प्रिया भवानी शंकर जैसे कई बड़े कलाकार नजर आ रहे हैं। इस फिल्म को लाइका प्रोडक्शंस और रेड जायंट मूवीज ने मिलकर प्रोड्यूस किया है, और इसका संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने तैयार किया है। फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर इसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली।

तीसरे भाग की संभावना

‘इंडियन 2’ के विवादों के बीच, निर्देशक शंकर ने इस फ्रैंचाइज़ का तीसरा भाग लाने की बात कही है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन यह खबर फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। तीसरे भाग की संभावना ने दर्शकों के बीच उत्साह को बढ़ा दिया है, लेकिन इस समय फिल्म के निर्माता और निर्देशक कानूनी विवादों से निपटने में व्यस्त हैं।

About Post Author