बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का आज है जन्मदिन ,आइए जानते हैं एक्ट्रेस ने कैसे अपने करियर की शुरुआत की

KNEWS DESK- बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना कैटरीना कैफ आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही है। कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 के दिन हांगकांग के तुरकोट्टे कुल में हुआ। हांगकांग की छोटी सी कैटरीना ने काफी कम समय में फिल्म इंडस्ट्री के अंदर अपनी एक शानदार पहचान बना ली और भारत की जनता के दिल में कम समय में अपना घर बनाने में कायम रही है। कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत भले ही धीमी गति से की हो लेकिन जब उन्होंने रफ्तार पकड़ी तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

UNIQLO featuring Katrina Kaif

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के बचपन के बारे में बताएं तो हांगकांग में जन्मी कैटरीना 14 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ हवाई शिफ्ट हो गई थी। इसके बाद वह लंदन चली गई। कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीर मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन थे। वहीं उनकी मां सूजन टॉरकेटी ब्रिटिश मूल की ही रहने वाली थी। जब कैटरीना छोटी थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया। ऐसे में कैटरीना को छोटी सी उम्र में ही परिवार की जिम्मेदारी लेने का भोज उठाना पड़ा।

कैटरीना की बॉलीवुड करियर की शुरुआत की बात की जाए तो साल 2003 में आई फिल्म बूम से उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसके अंदर उनके बोल्ड सीन काफी वायरल हुए थे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के अंदर अमिताभ बच्चन जैसे बड़े अभिनेता भी शामिल थे। वही बता दे कि कैटरीना का फिल्मों में काम करना मॉडलिंग के साथ-साथ ही शुरू हुआ था। I too have struggled with the idea of beauty,' says Katrina Kaif - Open The Magazine

दरअसल फिल्म डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने एक फैशन शो में कैटरीना को देखा था और उन्हें वह पहली नजर में ही पसंद आ गई। जिस वजह से उन्होंने अभिनेत्री को अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया लेकिन सभी जानते हैं कि कैटरीना को उनकी असली पहचान सलमान खान की फिल्म मैने प्यार क्यों किया से ही मिली थी। इसके बाद उन्होंने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी, जब तक है जान, ठग ऑफ हिंदुस्तान, समित कई शानदार फिल्म की और इस तरह अपने फ़िल्मी करियर को मजबूत किया।

Sabyasachi Mukherjee on dressing up Katrina Kaif on her big day: “Katrina is methodical and meticulous” | Vogue India

कटरीना कैफ ने इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग की ऐसी छाप छोड़ी को वो बस यहीं की होकर रही गईं। सलमान खान के साथ उनके प्यार के चर्चे खूब रहे हैं लेकिन, विक्की कौशल के साथ शादी करके एक्ट्रेस ने सभी को चौंका दिया था। कैटरीना कैफ और विकी कौशल लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे| इसके बाद दोनों ने राजस्थान के सवाईमाधोपुर में एक प्राइवेट सेरेमनी में 9 दिसम्बर 2021 को शादी की थी| इस शादी में बेहद खास लोगों को ही बुलाया गया था, जिसमें खास तौर पर दोनों के परिवार के लोग ही थे|

 

About Post Author