जिम्बाब्वे श्रृंखला नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए महत्वपूर्ण- शुभमन गिल

KNEWS DESK- जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे शुभमन गिल का मानना ​​है कि जिम्बाब्वे सीरीज नए खिलाड़ियों को कुछ अंतरराष्ट्रीय अनुभव देने के लिहाज से महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमारे पास नए खिलाड़ी हैं, कुछ ने तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण भी नहीं किया है, इसलिए इस लिहाज से यह एक महत्वपूर्ण दौरा है। बता दें कि वे शुक्रवार को हरारे में मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

शुभमन गिल ने बताया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए उन्हें नेतृत्व के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें सीखने को मिलीं। उन्होंने कहा कि मैंने नेतृत्व के बारे में नई जानकारियां सीखीं। खिलाड़ी तकनीकी रूप से सक्षम हैं, इसलिए एक लीडर को उनके दिमाग में आत्मविश्वास पैदा करने की जरूरत है, ताकि वे मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिम्बाब्वे की टी20 टीम अच्छी है। उन्होंने बताया कि पिछली बार जब दोनों टीमें वनडे में आमने-सामने हुई थीं, तो मैच काफी करीबी रहा था। उन्होंने पुष्टि की कि वह अभिषेक शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि रुतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर खेलेंगे।

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जिम्बाब्वे में परिस्थितियाँ बहुत आसान नहीं होंगी, खासकर इसलिए क्योंकि खिलाड़ी अलग-अलग समय क्षेत्रों से आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि खिलाड़ी परिस्थितियों के अभ्यस्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी विरोधी हो, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा दबाव रहता है, और उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला को लेकर दर्शकों की बहुत दिलचस्पी है क्योंकि लोग नए खिलाड़ियों को एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं। पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: छात्र-छात्राओं ने बसों के आगे खड़े होकर प्रदर्शन कर की नारेबाजी, आबादी क्षेत्र से हाईवे का ट्रैफिक चलाने का किया विरोध

About Post Author