‘लव जिहाद’ की शुरुआत झारखंड से हुई, दुमका में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में आज यानी 28 मई को चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा(JMM) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झारखंड के नेताओं के पास जो पैसा मिल रहा है, वो शराब घोटाले, टेंडर घोटाले और खाज- खनिन खनन घोटाले से आ रहा है। साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ घोटाले का पता लगा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये कौन लोग हैं जो आदिवासी महिलाओं को निशाना बनाते हैं? झामुमो सरकार ऐसा क्यों होने दे रही है? मेरे दोस्त यहां मुझे बता रहे थे कि ‘लव जिहाद’ सबसे पहले झारखंड में आया था। झारखंड ने यह शब्द दिया। हमारे देश में रविवार को छुट्टी होती है। जब अंग्रेज यहां थे तो ईसाई अपनी छुट्टी, पवित्र दिन मनाते थे इसलिए रविवार की यह परंपरा शुरू हुई। रविवार का संबंध हिंदुओं से नहीं है, इसका संबंध ईसाइयों से है, यह 200-300 साल से चला आ रहा है। जिले में उन्होंने रविवार को छुट्टी नहीं दी और कहा कि शुक्रवार को छुट्टी होगी और अब वे ईसाइयों के खिलाफ भी लड़ते हैं पहले हिंदुओं से लड़ो और फिर ईसाइयों से क्या हो रहा है?

कांग्रेस ने किया योजनाओं का विरोध

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी। ये मोदी की गारंटी है। बीजेपी दलित, वंचित, आदिवासियों के लिए समर्पित पार्टी है। हमने आदिवासी कल्याण के लिए चार गुना से ज्यादा बजट बढ़ाया। आदिवासी इलाकों में खनिज का पैसा आपके बच्चों पर खर्च हो हमने इसके लिए कानून बनाया है। हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाती है लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस वालों ने इन योजनाओं का विरोध किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन का एक खतरनाक फॉर्मूला है और वह है सांप्रदायिक राजनीति है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में दुमका में एक जून को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी इतने अहंकारी हो गए हैं कि खुद को भगवान समझते हैं, हमीरपुर रैली में बोलीं प्रियंका गांधी

About Post Author