धारा-370 हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को शाह फैसल ने लिया वापस

KNEWS DESK…. IAS अधिकारी शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका वापस ले ली है। शाह फैसल ने अनुच्छेद-370 खत्म करने के लिए राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। लेकिन अब शाह फैसल ने स्वयं ट्वीट कर याचिका वापस लेने की जानकारी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि IAS अधिकारी शाह फैसल के द्वारा ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि मेरे जैसे कई कश्मीरियों के लिए धारा-370 अतीत की बात है। झेलम और गंगा हमेशा के लिए महान हिंद सागर में विलीन हो गई। कोई वापसी नहीं, बस आगे बढ़ना है।

2019 में सरकारी नौकरी से दिया था इस्तीफा

जानकारी के लिए बता दें कि IAS अधिकारी शाह ने जनवरी 2019 में सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट नाम से एक राजनीतिक पार्टी बनाई।  राजनीति में उनका कदम बहुत सफल नहीं रहा। कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म होने के फैसले के खिलाफ 5 अगस्त 2019 को शाह फैसल ने ने SC में याचिका दायर की थी।

IAS की परीक्षा टाॅप करने के बाद सुर्खियों आए

गौरबतल हो कि शाह वर्ष 2010 में IAS की परीक्षा टाॅप करने के बाद सुर्खियों में आ गए थे। वो जम्मू कश्मीर के निवासी हैं। राजनीति में सफलता नहीं मिलने पर शाह ने सरकारी सेवा से अपना इस्तीफा वापस लेने की अर्जी दी थी। भारत सरकार ने उनकी अर्जी पर शाह का इस्तीफा  रद्द कर दिया और उन्हें केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय में उपसचिव पदभार सौंपा था। जानकारी के लिए बता दें कि शाह फैसल को धारा-370 को निरस्त करने के दौरान पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत नजरबंद कर दिया था।

About Post Author