साइबराबाद पुलिस ने कथित तौर पर रायथु बीमा, रायथु बंधु फंड को इधर-उधर करने के आरोप में सरकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया

KNEWS DESK- साइबराबाद पुलिस ने सोमवार को रंगा रेड्डी जिले के एक कृषि विस्तार अधिकारी (एईओ) गोरेती श्रीशैलम को राज्य की रायथु बीमा और रायथु बंधु योजनाओं से सरकारी धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया। आरोप यह है कि अधिकारी ने फर्जी बीमा दावों को संसाधित किया और किसानों के लिए निर्धारित धनराशि, जो कि 1 करोड़ रुपये थी, का हेर-फेर किया।

यह मामला तब सामने आया जब रंगा रेड्डी जिले के जिला कृषि अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कोंडुर्ग मंडल में 20 रायथु भीमा दावों के बारे में संदेह जताया गया। साइबराबाद सीपी अविनाश मोहंती ने कहा, ‘हमें शिकायत मिली है कि राज्य की रायथु बीमा और रायथु बंधु योजनाओं से सरकारी धन की हेराफेरी की गई है। अधिकारी ने रायथु बीमा और रायथु बंदू योजनाओं के तहत फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र सहित फर्जी दस्तावेज बनाए, जिसमें झूठा दावा किया गया कि किसानों की मृत्यु हो गई है। उसने इन जाली दस्तावेजों का उपयोग करके खाते खोले और नकदी हस्तांतरित की।”

साइबराबाद सीपी अविनाश मोहंती ने बताया कि “हमें शिकायत मिली कि राज्य की रायथु बीमा और रायथु बंधु योजनाओं से सरकारी धन की हेराफेरी की गई। अधिकारी ने नकली मृत्यु प्रमाण पत्र सहित रायथु बीमा और रायथु बंधु योजनाओं के तहत फर्जी दस्तावेज बनाए, झूठा दावा किया कि किसानों की मृत्यु हो गई है। उन्होंने खुलासा किया इन जाली दस्तावेजों का उपयोग करके खातों और नकदी हस्तांतरित की गई।”

“रयथु बंडू योजना में भी, उन्होंने धरानी डेटा का उपयोग करके सरकारी धन को अपने और अपने सहयोगी के खाते में स्थानांतरित कर दिया।”

ये भी पढ़ें-  मराठा कार्यकर्ता जारांगे की टिप्पणी पर संजय राउत का बयान, ‘धमकी मिलने पर कोई भी सरकार कार्रवाई करेगी’

About Post Author