Xiaomi 12 Pro भारत में इस दिन हो सकता है ल़ॉन्च, जानिए सभी फीचर्स

भारत में Xiaomi अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है. पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने चीन में Xiaomi 12 Pro लॉन्च किया था. कंपनी अब भारत में इस फोन को लॉन्च कर सकती है. यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट और चीन में पहले हो चुका है लॉन्च. शाओमी इंडिया के जनरल मैनेजर मनु कुमार जैन से इस फोन को टीज किया है. ब्रांड ने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेटा का ऐलान नहीं किया है.

इस दिन हो सकता है लॉन्च

मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘वक्त बताएगा’. उनकी इस तस्वीर में एक कैलेंडर है, जिस पर 12 अप्रैल की तारीख को मार्क किया गया है. दीवार पर घड़ी टंगी है, जिसमें 12 बज रहे हैं. इन हिंट्स को अगर जोड़ें तो Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन 12 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च हो सकता है. इस फोन के साथ कंपनी कौन से दूसरे डिवाइस लॉन्च करेगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

Xiaomi 12 Pro के फीचर्स

कंपनी इस फोन को ग्लोबल मार्केट में पिछले महीने लॉन्च कर चुकी है. इस फोन में 6.73-inch की WQHD+ AMOLED स्क्रीन मिलती है, जो 1500 nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है. डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट सपोर्ट, 240Hz के टच सैंपलिंग रेट और गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आता है. इसमें LTOP बैकप्लेन टेक्नोलॉजी दी गई है.यूज होती है.

Xiaomi 12 Pro में कंपनी ने Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया है, जो 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है. फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, जिसका मेन लेंस 50MP का है. इसके अलावा 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 50MP का टेलीफोटो सेंसर मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है.

कनेक्टिविटी की बात करें तो Xiaomi 12 Pro में 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी, आईआर ब्लास्टर और USB टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. फोन में 4600mAh की बैटरी दी गई है, जो 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट सपोर्ट करती है. फोन में 50W की वायरलेस चार्जिंग और 10W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर भी मिलता है. स्मार्टफोन एंड्रॉयड पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करता है.

About Post Author