WhatsApp चैट लिस्ट से हटने जा रहें ये 2 काम के फीचर, जानिए क्यों

WhatsApp में जल्द ही आपको ढेर सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐप में कुछ नए फीचर जुड़ने वाले हैं तो कुछ फीचर हटने वाले हैं। वॉट्सऐप जल्द ही वॉट्सऐप चैट लिस्ट से ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप ऑप्शन को हटा देगा। जब आप मैसेजिंग ऐप खोलते हैं तो आप चैट स्क्रीन के ऊपर दाईं और बाईं ओर ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप ऑप्शन देखते हैं। हालांकि, वॉट्सऐप इन्हें अपने फ्यूचर अपडेट में हटा सकता है।

वॉट्सऐप चैट लिस्ट को बहुत साफ बनाने की योजना

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सऐप केवल आर्काइव्ड लिस्ट को चैट स्क्रीन में सबसे ऊपर रखेगा और ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप को हटा देगा। “वॉट्सऐप चैट लिस्ट को बहुत साफ बनाने की योजना बना रहा है और ऐसा करने के लिए, उन्हें कुछ यूआई एलिमेंट को हटाने की जरूरत है।

ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप को एक ग्रुप बनाने या एक टैप से बहुत से लोगों को मैसेज भेजने के लिए बनाया गया है। हालांकि, वॉट्सऐप अब चैट स्क्रीन को डी-क्लटर करने की योजना बना रहा है।

ब्रॉडकास्ट के लिए एक नया एंट्री पॉइंट होगा

आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में “ब्रॉडकास्ट” के लिए एक नया एंट्री पॉइंट होगा, जब आप टॉप दाईं ओर “स्टार्ट न्यू चैट” बटन पर टैप करते हैं। न्यू ग्रुप ऑप्शन के साथ इसी तरह की सेटिंग्स की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, वॉट्सऐप केवल फ्यूचर अपडेट्स में ही बदलावों को रोल आउट कर सकता है। इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर को रोल आउट करेगा या नहीं। UI में बदलाव फिलहाल डेवलपमेंट फेज़ में है और फीचर जारी होने से पहले प्लान्स बदल सकते हैं।

इस नए फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा वॉट्सऐप

एक हालिया रिपोर्ट में सामने पता चला है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो नोटिफिकेशन पैनल में यूजर की प्रोफ़ाइल फोटो दिखाता है। मैसेजिंग ऐप ने आईओएस बीटा यूजर्स के लिए फीचर को रोल आउट कर दिया है। जब आप चैट और ग्रुप से नए मैसेज प्राप्त करते हैं तो वॉट्सऐप ने नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो को शामिल करने के लिए सपोर्ट जोड़ा है। यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए केवल आईओएस 15 पर जारी किया गया है क्योंकि यह आईओएस 15 एपीआई का उपयोग करता है।” उम्मीद है कि बाद में और वॉट्सऐप अकाउंट्स को यह फीचर मिल जाएगा। यह फीचर फिलहाल बीटा स्टेज पर है और वॉट्सऐप फीचर को केवल सुधार के साथ जारी करेगा।

About Post Author