इंस्टाग्राम पर आया ये कमाल का फीचर, नहीं पड़ेगी बार- बार ऐप खोलने की जरूरत

KNEWS DESK-  कुछ दिन पहले ही पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम ने थ्रेड्स नाम का नया सोशल मीडिया ऐप लॉन्च किया। आपको बता दें कि कंपनी ने इसे ट्विटर के ऑप्शन के तौर पर पेश किया है। थ्रेड्स को आप सीधे इंस्टाग्राम अकाउंट से ही लॉगिन कर सकते हैं। अब कंपनी इंस्टाग्राम पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर को लाइव एक्टिविटी के नाम से पेश किया जाएगा। फिलहाल अभी कंपनी इसे एप्पल यूजर्स के लिए टेस्टिंग करेगी।

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जब आप कोई पोस्ट या फिर इंस्टा में वीडियो अपलोड करेंगे तो आपको लॉक और होम स्क्रीन पर पोस्ट किए गए कंटेंट की लाइव एक्टिविटी दिखेगी। इससे आपको बार बार ऐप को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एक्टिविटी के लिए ओपन करना पड़ता है ऐप

अभी तक जब आप कोई पोस्ट करते हैं तो उसकी अपलोडिंग और रीच को देखने के लिए बार बार ऐप खोलना पड़ता है। बिना ऐप ओपन किए हुए आपको पोस्ट का स्टेटस नहीं पता चल पाता। इस फीचर के आने के बाद आईओएस यूजर्स को लॉक स्क्रीन पर ही एक्टिविटी पता चल जाएगी।

अगर आपके पास आईफोन 14 मॉडल है तो यूजर्स को लॉक स्क्रीन और डायनेमिक आइलैंड दोनों पर ही ऐप की लाइव एक्टिविटी दिखाई देगी। हाल ही में इंस्टाग्राम यूजर्स को रील्स को डाउनलोड करने का ऑप्शन दे दिया है। फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ यूएस यूजर्स के लिए ही है। यूजर्स अब किसी भी रील्स को सीधे वन क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं।

About Post Author