सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स हुए डाउन, कई घंटे बंद रही सर्विस..

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Twitter, Facebook और Instagram के डाउन होने की खबर आ रही है. तीनों ही प्लेटफॉर्म्स ग्लोबली हजारों यूजर्स के लिए डाउन हो गए हैं. हालांकि, भारत में इसका असर सबसे कम देखने को मिल रहा है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिकी यूजर्स हुए हैं.

 

ट्विटर पर भी ज्यादातर यूजर्स के लिए ग्लोबली  डाउन चल रहा है. इस पर नए ट्वीट्स पोस्ट नहीं हो रहे हैं. नया ट्वीट करने पर एरर मैसेज आ रहा है जिसमें लिखा है आपने ट्वीट सेंड करने के डेली लिमिट को क्रॉस कर लिया है.

कंपनी ने इसको लेकर बताया है कि उन्हें इस परेशानी के बारे में पता है और वो इसको ठीक करने पर काम कर रहे हैं. ट्विटर सपोर्ट के अनुसार, प्लेटफॉर्म कई लोगों के लिए ठीक से काम नहीं कर रहा है जिसको ठीक किया जा रहा है.

Downdetector के अनुसार, Twitter और Facebook दोनों डाउन चल रहे हैं. 12 हजार से ज्यादा यूजर्स ने फेसबुक डाउन होने को लेकर रिपोर्ट किया है जबकि इंस्टाग्राम के डाउन होने को लेकर 7000 से ज्यादा यूजर्स ने रिपोर्ट किया है. Downdetector के मुताबिक Youtube भी कई लोगों के काम नहीं कर रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को फेसबुक के ऑनलाइन मैसेजिंग सर्विस Messenger को भी ओपन करने में दिक्कत आ रही है. इस वजह से कई लोग फेसबुक पर मैसेज भी सेंड नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, कई यूजर्स ने बताया है कि कुछ समय से उनके लिए ये प्लेटफॉर्म्स सही से काम कर रहे हैं.

 

हालांकि, अभी भी ज्यादातर यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. माना जा रहा है कुछ समय में इस समस्या को ठीक कर लिया जाएगा. कंपनी ठीक होने के बाद इस आउटेज की वजह बता सकती है.

About Post Author