10 हज़ार से भी कम दाम में लॉन्च होगा JIO PHONE 5G,सामने आयी फोन की पहली झलक

Tech Desk, भारत में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के रूप में JioPhone 5G लॉन्च किया जाएगा, ऐसा कंपनी ने इसकी घोषणा के वक्त से ही कहना शुरू कर दिया था। साल की शुरुआत में इसके स्पेसिफिकेशन भी रिवील कर दिए गए थे। लेकिन अभी तक फोन मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। अब ब्रेकिंग अपडेट ये है कि इसकी लाइव इमेज लीक हो गई हैं। साथ में इसके स्पेसिफिकेशन भी बताए गए हैं और प्राइस के बारे में भी बताया गया है। इस स्मार्टफोन के बारे में आपको डिटेल्स में बताते हैं|

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio, जियो के अफॉर्डेबल 5जी फोन को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी एक बार फिर से मार्केट को हिलाने की तैयारी में है। देश में 5G का विस्तार तेजी से हो रहा है और ज्यादा से ज्यादा यूजर 5जी नेटवर्क का अनुभव लेना चाहते हैं, लेकिन महंगे 5जी स्मार्टफोन उनकी इस अभिलाषा के आड़े आ जाते हैं। ऐसे में जिओ स्मार्टफोन का यूज़र्स बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है| अब फोन की लाइव इमेज लीक हो गई हैं। Twitter पर एक यूजर ने फोन की लाइव इमेज पोस्ट की हैं।

भारत में दिवाली के आसपास जिओ 5G स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है। यह इस साल के अंत तक खरीद के लिए मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा, ऐसा कहा गया है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका प्राइस है। जियो फोन 5जी का प्राइस Rs 10,000 से भी कम बताया जा रहा है। फोन के प्रोसेसर के बारे में यहां जानकारी स्पष्ट नहीं है। लेकिन इसके कैमरा के बारे में कहा गया है कि 13 मेगापिक्सल का लेंस रियर में मेन कैमरा के रूप में होगा, जिसके साथ में 2 मेगापिक्सल का सपोर्टिव लेंस होगा। यानि कि यह डुअल कैमरा सेटअप के साथ आने वाला है। फ्रंट में सेल्फी आदि के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा बताया गया है।

JioPhone 5G लीक इमेज देखकर पता चलता है कि फ्रंट में यह वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आने वाला है। रियर में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा दिख रहा है, जिसके नीचे सेंटर की ओर जाता हुआ जियो का लोगो दिखाई दे रहा है।

JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशन:- फोन में 6.5 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिल सकता है। फोन में Snapdragon 480 चिपसेट बताया गया है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में इसमें Dimensity चिपसेट का जिक्र भी किया गया है। इसलिए प्रोसेसर के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।
JioPhone 5G में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। यह 18W फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 5000mAh बैटरी कैपिसिटी कैरी कर सकता है। इसमें n3, n5, n28, n40, और n78 5G बैंड्स का सपोर्ट बताया गया है। फोन डुअल सिम स्लॉट के साथ आ सकता है।

About Post Author