Apple अगले महीने iPhone 15 सीरीज कर सकती है लॉन्च,नए आईफोन्स में लाइटनिंग पोर्ट की जगह पोर्ट हो सकता है USB Type-C

KNEWS DESK :- Apple अपने iphoneके नये मॉडल मार्केट में बिक्री के लिए हर साल पेश करती रहती है| iphone यूजर्स अपने मॉडल के अपडेट जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। साथ ही कंपनी भी मॉडल्स के फीचर्स और लुक में अपडेट करती रहती है Apple अपना नया iphone 15 पेश करने की तयारी में है जिसमें लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB Type-C पोर्ट हो सकता है।

 35 W की चार्जिंग स्पीड :-

9to5Mac रिपोर्ट के अनुसार iphone  15 सीरीज के कुछ मॉडल्स में 35 W की चार्जिंग स्पीड होगी। यह पहले के मॉडल्स की  तुलना में काफी ज्यादा होगा। iPhone 14 Pro में 27 W फास्ट चार्जिंग और  iPhone 14 में 20 W फास्ट चार्जिंग है।कंपनी ने बीते साल नया 35 W पावर एडैप्टर और डुअल USB Type-C पोर्ट पेश किए था| आईफोन के रेगुलर और प्रो मॉडल्स के बीच कंपनी अंतर को बढ़ा रही है। इस वजह से 35 W की चार्जिंग स्पीड केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में हो सकती है।

एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने दावा किया था कि iphone  15 सीरीज में USB Type-C पोर्ट से तेज चार्जिंग स्पीड मिलेगी। साथ ही बताया | कि iphone 15 मॉडल्स के लिए एपल मेड फॉर आईफोन चार्जर्स की फास्ट चार्जिंग परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज करेगी।

iPhone 14 और iPhone 14 Plus हो सकता है रीलॉन्च :-

iPhone 14 और iPhone 14 Plus को भी लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB Type-C पोर्ट के साथ रीलॉन्च किया जा सकता है। टिप्सटर Aaron  ने ट्विटर पर एक पोस्ट में बताया है कि iPhone 14 और iPhone 14 Plus को USB Type-C पोर्ट के साथ रीलॉन्च किया जा सकता है।

EU और अमेरिका के कैलिफोर्निया में रेगुलेशंस के अनुसार, एपल अपने स्मार्टफोन्स को अपडेट कर सकती है। बीते  वर्ष एपल में मार्केटिंग के सीनियर एग्जिक्यूटिव, Greg Joswiak ने कहा था कि EU के रेगुलेशंस का पालन करने के लिए आईफोन में USB Type-C पोर्ट दिया जाएगा। iPhone 15 का भारत में प्रोडक्शन शुरू किया जा रहा है।

About Post Author