बैंगलोर की टीम को विराट कोहली ने दिया जीत का मंत्र, यूपी वारियर्स को हराकर टूर्नामेंट में की शानदार वापसी

SPORTS DESK, WPL  2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने सभी मैच हारने के बाद आखिरकार 15 मार्च की रात अपनी पहली जीत यूपी वारियर्स को हरा कर हासिल की। स्मृति मंधाना की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वारियर्स को 5 विकेट से हराया। नवी मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

सोफी डिवाइन, एलिस पैरी और आशा शोभना की धारदार गेंदबाजी के सामने यूपी वारियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 60 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कणिका आहूजा और विकेटकीपर ऋचा घोष के बीच 46 गेंद में 60 रन की साझेदारी के दम पर 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार 5 हार के बाद यह जीत मिली है। इस मैच से पहले विराट कोहली ने महिला आरसीबी की टीम से मुलाकात कर स्मृति मंधाना ब्रिगेड को सलाह दी थी। विराट कोहली ने अपनी महिला टीम की खिलाड़ियों से कहा था, अपना सिर ऊंचा और चेहरे पर मुस्कान रखिए, उत्साह बरकरार रखिए। यही तुम्हारी असली परीक्षा है।

विराट कोहली के इन शब्दों ने खिलाड़ियों को मोटिवेट किया और उन्होंने कमाल कर दिखाया। मैच के बाद स्मृति मंधाना ने भी स्वीकार किया कि “विराट कोहली की सलाह से उन्हें और उनकी टीम की खिलाड़ियों को प्रेरणा मिली। स्मृति मंधाना ने कहा, आज के मैच से पहले विराट कोहली भैया ने हमें मोटिवेट किया और हमसे बात की। उनकी सलाह से हमें मदद मिली।”

स्मृति मंधना ने बताया, विराट कोहली भैया ने टीम को प्रेरित किया और बहुत सारी बातें कीं। मुझसे मेरी बल्लेबाजी को लेकर भी बात की। मैंने उनसे पूछा था कि “पिछले 4-5 साल में मेरे साथ ऐसा पहली बार हो रहा है। यह मुझे भावनात्मक और मानसिक रूप से प्रभावित कर रहा है।” उन्होंने कहा कि “जब बल्लेबाजी में चीजें ठीक न चल रही हों तो उनको स्वीकारने का अहम महत्व है।”

About Post Author