पाकिस्तान में आयोजित ASIA CUP 2023 को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा ” पाकिस्तान जाना खतरे से खाली नहीं”

SPORTS DESK,  Asia Cup 2023 के आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में तकरार फिलहाल जारी है। इस बीच मोदी सरकार की ओर से टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरा करने को लेकर बड़ा बयान आया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गेंद बीसीसीआई के पाले में डाल दी है। उन्होंने कहा है कि बोर्ड के ASIA CUP 2023 में हिस्सा लेने को लेकर बोर्ड का फैसला आने के बाद देखा जाएगा कि क्या हो सकता है।

पिछले साल अक्टूबर में अनुराग ने कहा था कि “गृह मंत्रालय फैसला करेगा कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं।”

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अनुराग ठाकुर ने नागपुर में आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर जवाब दिए। इसी दौरान उनसे ASIA CUP 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर टीम इंडिया के जाने का सवाल किया गया। इसे लेकर उन्होंने कहा, ” BCCI को पहले ASIA CUP 2023 में भारतीय टीम के हिस्सा लेने पर फैसला करने दें, उसके बाद ही खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय फैसला करेगा।” पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने कहा था कि “खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देकर कहा था कि गृह मंत्रालय फैसला लेगा।”

 

पाकिस्तान जाना खतरे से खाली नहीं

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंंह ने हाल ही में कहा था कि “भारत को पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहिए। वहां के लोग खुद सुरक्षित महसूस नहीं  करते वहां जाना खतरे से खाली नहीं है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह भी यें बात साफ़ कर चुके है कि “ASIA CUP 2023 का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा। इसके बाद पीसीबी ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत न आने की धमकी दी थी।”

ASIA CUP 2023 का शेड्यूल जारी

जनवरी 2023 में एसीसी ने ASIA CUP 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया था, लेकिन इसका आयोजन कहां होगा इसकी जानकारी उसमें नहीं थी। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। इसे लेकर पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी और जय शाह के बीच बहरीन में बैठक हो चुकी है। बैठक बेनतीजा रहा। हालांकि, खबरें आईं कि यूएई में इसका आयोजन हो सकता है। समाचार पीटीआई ने यह भी जानकारी दी थी कि “पीसीबी किसी भी कीमत पर मेजबानी नहीं गंवाना चाहता। वह यह प्लान पेश कर सकता है कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में हो और भारत यूएई में खेले। भारत फाइनल में पहुंचता है तो यह मैच भी यूएई में हो।”

About Post Author