पीएम नरेंद्र मोदी को अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी की तरफ से तोहफे में मिली जर्सी

कानपुर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेंगलुरू में भारत ऊर्जा सप्ताह के मौके पर अर्जेंटीना से वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज द्वारा लियोनेल मेसी की जर्सी भेंट की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने कतर में खेले गए रोमांचक फाइनल में फ्रांस को हराकर विश्व कप जीतने के लिए अर्जेंटीना और मेसी को बधाई दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो एंजल फर्नांडीज (@alferdez) को भी टैग किया था। पीएम मोदी ने सोमवार 6 फरवरी 2023 को बेंगलुरु में भारत ऊर्जा सप्ताह के उद्घाटन के दौरान हरित ऊर्जा क्षेत्र में तीन इनिशटिव की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को बेंगलुरु में भारत ऊर्जा सप्ताह-2023 के उद्घाटन के बाद वैश्विक निवेशकों के समक्ष देश की ऊर्जा क्षेत्र में वृद्धि की संभावनाओं को रखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक निवेशकों से देश के तेल एवं गैस खोज और हाइड्रोजन जैसी नई ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने के लिए आगे आने को कहा।

नरेंद्र मोदी ने वैश्विक निवेशकों को निवेश का न्योता देते हुए कहा कि “भारत में ऊर्जा की मांग में भारी वृद्धि की संभावना है। इसके अलावा एक स्थिर और निर्णायक नेतृत्व की वजह से भी निवेशकों को देश के ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने भारत को आज दुनिया में ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के लिए सबसे उपयुक्त स्थान बताया। अगले एक दशक में देश में ऊर्जा की मांग में सबसे अधिक तेजी से बढ़ेगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं आपसे भारत के ऊर्जा क्षेत्र में सभी अवसरों का लाभ उठाने को कह रहा हूं। भारत आज निवेश के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है।’ पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा संघ का हवाला देते हुए कहा कि मौजूदा दशक में भारत की ऊर्जा मांग सबसे अधिक रहेगी। इससे निवेशकों के लिए देश के ऊर्जा क्षेत्र में निवेश का अवसर है। मोदी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की मांग में भारत की हिस्सेदारी पांच प्रतिशत से बढ़कर 11 प्रतिशत हो जाएगी। वहीं, देश में गैस की मांग में 500 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी का अनुमान है।

About Post Author