रोज डे से शुरू हो गया वैलेंटाइन वीक..

वेलेंटाइन डे के पहले दिन यानी रोज डे के लिए शहर में बंगलुरू, पुणे आदि स्थानों से गुलाब के फूल मंगाए गए हैं। रोज डे के साथ मंगलवार को वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है। समापन 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे से होगा। वीक का हर दिन अलग-अलग तरीके से मनाया जाएगा। इस वीक में प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गुलाब और आकर्षक उपहार देकर अपनी मोहब्बत का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन वीक को लेकर तैयारी शहर के दुकानदारों ने भी शुरू दी है। गिफ्ट चाकलेट, टैडी आदि की दुकान गोलघर, घंटाघर, नखास, गोरखनाथ आदि जगहों पर सज गई हैं। और वैलेंटाइन को स्पेशल बनाने में सब लग गए हैं | लोग इस वीक को एक फेस्टिवल की तरह सेलिब्रेट करते हैं |

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन यानी रोज डे के लिए शहर में बंगलुरू, पुणे आदि स्थानों से गुलाब के फूल मंगाए गए हैं। वैलेंटाइन वीक में गुलाब की मांग बढ़ जाती है। ऐसे में दुकानदारों ने इसकी कीमतें भी बढ़ा दी हैं। आम दिनों में 20 रुपये में मिलने वाला गुलाब सोमवार को 30 रुपये में बिका। लाल और गुलाबी गुलाब की मांग सबसे ज्यादा होती है।

बैंक रोड स्थित क्रॉस मॉल में आर्चीज गैलरी के प्रोपराइटर मनीष चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि वैलेंटाइन वीक में गुलाबों की मांग सबसे अधिक होती है। विशेष तौर पर रोज डे के लिए बाहर से गुलाब मंगाए गए हैं। इसके अलावा कृत्रिम गुलाब और गोल्ड रोज की अच्छी खासी मांग है। गुलाब की कीमत जहां 30 रुपये पीस है वहीं कृत्रिम की 95 रुपये और गोल्ड रोज की कीमत 99 रुपये प्रति पीस है।

 

वेलेंटाइन वीक
7 फरवरी रोज डे
8 फरवरी प्रपोज डे
9 फरवरी चॉकलेट डे
10 फरवरी टेडी डे
11 फरवरी प्रॉमिस डे
12 फरवरी हग डे
13 फरवरी किस डे
14 फरवरी वैलेंटाइन डे

About Post Author