भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, विश्व कप में भारत की लगातार छठी जीत

KNEWS DESK- भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 100 रनों से शिकस्त देकर विश्व कप में छठी जीत भी हासिल कर ली है। इस विश्व कप में भारत की यह लगातार छठी जीत है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस विश्व कप में अब तक 6 मैच खेले हैं और सारे मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है।

IND vs ENG Highlights भारत ने लगाया जीत का सिक्सर इंग्लैंड को 100 रन से दी मात; प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची - IND vs ENG World Cup 2023 Team India

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की स्लो पिच पर पहले खेलने के बाद भारतीय टीम ने सिर्फ 229 रन बनाए थे। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी लेकिन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम सिर्फ 129 रनों पर सिमट गई। शमी ने चार और बुमराह ने तीन विकेट झटके। इस विश्व कप में भारत की यह लगातार छठी जीत है। इसके साथ ही वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

भारत की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। इन दोनों ने लो स्कोरिंग मुकाबले में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। शमी ने चार विकेट झटके। वहीं बुमराह ने तीन इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

भारत से मिले 230 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले दो ओवर में बिना किसी विकेट के 17 रन बना लिए थे। तब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन फिर पांचवें ओवर में 30 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने डेविड मलान को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। अगली ही गेंद पर बुमराह ने जो रूट को भी आउट कर दिया. इस तरह इंग्लैंड ने 30 रनों पर दो विकेट गंवा दिए।

इसके बाद मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को शून्य पर आउट कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। फिर शमी ने बेयरस्टो को भी बोल्ड कर दिया। इस तरह बिना किसी विकेट के 30 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने 39 रनों पर चार विकेट गंवा दिए।

ये भी पढ़ें-     Google Maps पर बदला देश का नाम, सर्च करने पर दिखाई दे रहा ये…

About Post Author