महिला विश्वकप: भारत ने यूएई को 122 रनों से हराया, अंडर-19 वर्ल्ड कप में दर्ज की लगातार दूसरी जीत

के-न्यूज/स्पोर्ट्स, साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 वुमेंस वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। सोमवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 122 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले शानदार बैटिंग की और बाद में गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया।

ndia V/S UAE. दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। यूएई के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम ने 122 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है। भारतीय महिला टीम की जीत में बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। कप्तान शेफाली वर्मा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तूफानी पारी खेली यूएई के सामने 220 रनों का बड़ा टार्गेट सेट किया लेकिन यूएई की पूरी टीम 100 रनों के भीतर ही सिमट गई और भारत को 122 रनों की जीत मिली।

कैसी जीती भारतीय टीम

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए संयुक्त अरब अमीरात के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा। जबाव में खेलने उतरी यूएई की शुरूआत काफी खराब रही। टीम के दोनों ओपनर जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठी। यूएई की कप्तान तीर्था सतीश ने 5 गेंद पर 16 रनों की पारी खेली लेकिन वे जल्द ही आउट हो गईं। इसके बाद लावण्या केनी भी 22 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद लगातार अंतराल पर यूएई के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम सिर्फ 98 रनों पर पवैलियन लौट गई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने यूएई को 122 रनों से हरा दिया।

 

भारत ने दिया बड़ा टार्गेट

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में सिर्फ 3 विकेट खोकर 219 रन बनाए। भारत के इस स्कोर में कप्तान शेफाली वर्मा और साथी ओपनर श्वेता सेहरावत का बड़ा योगदान रहा। शेफाली वर्मा ने सिर्फ 26 गेंद पर हाफ सेंचुरी जड़ी और 34 गेंद पर 78 रनों की तूफानी पारी खेली। पहले विकेट के लिए शेफाली और श्वेता के बीच 111 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। श्वेता ने भी 49 गेंद पर 74 रन ठोंक डाले। इसके बाद रिचा घोष ने भी 29 गेंद पर 49 रन बनाए और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। वहीं पांचवें नंबर पर बैटिंग करने पहुंची तृषा ने भी 5 गेंद पर 11 रनों का योगदान दिया। इस तरह से टीम ने 3 विके गंवाकर 219 रन बनाए और यूएई को 122 रनों से हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.