FIFA Women’s World Cup: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, नार्वे को 1-0 से हराकर हासिल की अपनी पहली जीत

KNEWS DESK- फीफा महिला फुटबॉल विश्व कप में मेजबान देश न्यूजीलैंड ने शानदार आगाज किया है। हैना विल्किनसन के एकमात्र गोल से न्यूजीलैंड की महिला फुटबॉल टीम ने विश्व कप में इतिहास रच दिया। आपको बता दें कि आकलैंड में 42,000 दर्शकों के सामने नार्वे को 1-0 से हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की।

फीफा वीमेंस वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन नॉर्वे को हरा दिया। इस तरह न्यूजीलैंड ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। दरअसल, आज तक फीफा वीमेंस वर्ल्ड कप में कभी न्यूजीलैंड कोई मुकाबले नहीं जीत सकी थी, लेकिन अब न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में पहली जीत का सूखा खत्म कर दिया है। इस करह कीवी टीम के लिए जीत बेहद खास है। इस मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन नॉर्वे को 1-0 से शिकस्त दी।

फीफा ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में महिला फुटबॉल विश्व कप आयोजन किया है। 32 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। आयरलैंड ने पहली बार फीफा वर्ल्ड में हिस्सा लिया है। न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला नार्वे के साथ था। इस मैच को देखने के लिए देश के प्रधान मंत्री क्रिस हिपकिंस ने ईडन पार्क में फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैनटिनो के साथ मैच देखने पहुंचे। न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों की याद में एक पल का मौन रखा गया।

न्यूजीलैंड की जीत की हीरो

महिला विश्व कप के पहले मैच में मात्र एक ही गोल हो सका। नार्वे ने बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन, हैना विल्किनसन ने 48वें मिनट में गोल कर न्यूजीलैंड को बढ़त दिलाई। मैच के दौरान नार्वे की एक खिलाड़ी को पीला कार्ड मिला। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 3 बार आफसाइड पर पाए गए। वहीं, नार्वे के 2 बार। न्यूजीलैंड अपने दो मुकाबले फिलीपींस और स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

About Post Author