चंडीगढ़: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया के ‘राइजिंग टेलेंट’ कार्यक्रम की शुरुआत की

KNEWS DESK- खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को चंडीगढ़ के सेक्टर सात खेल परिसर में खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन (कीर्ति) कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप, कीर्ति नामक खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम लॉन्च किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य कम उम्र से होनहार एथलीटों की पहचान करना और उन्हें संबंधित खेलों के लिए शानदार खिलाड़ी बनाना है।

केंद्रीय खेल मंत्री ने निरंतर वृद्धि और विस्तार के कार्यक्रम पर जोर देते हुए कहा कि हर जिले में प्रतिभा मूल्यांकन केंद्र स्थापित किए जाएंगे, शुरुआत में पांच हजार खिलाड़ियों को लक्ष्य किया जाएगा और बाद में लाखों युवाओं की सेवा के लिए इसका विस्तार किया जाएगा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप, कीर्ति नाम से खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम लॉन्च किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य कम उम्र से ही होनहार एथलीटों की पहचान करना और उन्हें अपने संबंधित खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करना है, जिसका लक्ष्य अंततः देश के लिए पदक सुरक्षित करना है।

ये भी पढ़ें-   नरेंद्र मोदी लोकप्रिय नेता हैं, फिर बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री- अमेरिकी सांसद रिच मैककॉर्मिक

About Post Author