नरेंद्र मोदी लोकप्रिय नेता हैं, फिर बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री- अमेरिकी सांसद रिच मैककॉर्मिक

KNEWS DESK- अमेरिकी सांसद रिच मैककॉर्मिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लोकप्रिय नेता बताते हुए दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर वे एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।

जॉर्जिया से रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने पीटीआी वीडियो को दिए इंटरव्यू में कहा कि पीएम मोदी को बेहद लोकप्रिय नेता बताया। उन्होंने कहा कि वे हाल ही में भारत आए थे और उन्होंने पीएम मोदी और कई दूसरे सांसदों के साथ लंच किया और सभी राजनैतिक दलों में उनकी लोकप्रियता देखी। उन्हें लगता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता 70 फीसदी है और वे फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

अमेरिकी सांसद ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था, विकास, सभी लोगों के लिए सद्भावना उनके रणनैतिक संबंधों पर असर डालने जा रहा है। रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि मोदी की लीडरशिप में भारत की अर्थव्यवस्था हर साल चार से आठ फीसदी तक बढ़ रही है। उनका मानना है कि उनकी अगुवाई में भारत ने कई चीजें चीन की तरह की हैं। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने पर बड़ा फायदा मिलेगा क्योंकि कंपनियां भारत के बड़े बाजार में एंट्री करना चाहती हैं।

मैककॉर्मिक ने कहा कि जब हम उन टेक्नोलॉजी को शेयर करते हैं, जिनपर हमें भरोसा है, तो हमें बस ये सुनिश्चित करना होगा कि हम इसे ऐसे इस्तेमाल करें जो दोनों देशों के लिए फायदेमंद हो। उन्होंने कहा कि अच्छी बात ये है कि हम आक्रामक रुख नहीं देखते हैं जैसा कि हम चीन में देखते हैं। उनके मुताबिक चीन जैसे देशों का विरोध करने के लिए भारत के साथ एक बहुत ही महत्वपूर्ण रणनैतिक और सामरिक सहयोग देखते हैं जो निरंकुश हैं।

रिच मैककोर्मिक अनुभवी और इमरजेंसी रूम फिजिशियन हैं। वे जॉर्जिया के छठे कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसमें भारतीय अमेरिकियों की बड़ी आबादी है। वे सशस्त्र सेवाओं पर हाउस कमेटी और हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी में काम करते हैं।

अमेरिकी सांसद रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी काफी लोकप्रिय हैं। मैं भारत में था। मैंने प्रधानमंत्री मोदी और कई दूसरे सांसदों लंच किया और सभी राजनैतिक दलों में उनकी लोकप्रियता देखी। मुझे लगता है कि अगर कोई है जो करीब 70 फीसदी लोकप्रिय हैं, तो वे मोदी ही हैं। वे फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। अर्थव्यवस्था, विकास, सभी लोगों के लिए सद्भावना पर उनके प्रगतिशील दृष्टिकोण को देखना, दुनियाभर में प्रवासी भारतीयों के लिए उनकी सोच और सकारात्मकता को देखते हुए वैश्विक अर्थव्यवस्था, रणनैतिक संबंध प्रभावित होंगे।मैं बहुत सकारात्मक तरीके से उनके असर की उम्मीद करता हूं।

ये भी पढ़ें-    उत्तर प्रदेश: सीएए लागू होने से मुस्लिम पसमांदा समाज में खुशी की लहर, बोले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसीम राईन, कांग्रेस-सपा और बसपा ने हमारा किया केवल इस्तेमाल

About Post Author