नहीं जाएगी विराट कोहली की कप्तानी, हर फॉर्मेट में बने रहेंगे कप्तान, BCCI ने किया खुलासा

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान के रूप में पद छोड़ने की संभावना है।
ऐसी खबरें आ रही हैं कि कोहली अपनी सफेद गेंद की कप्तानी खो सकते हैं और रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है यदि टीम अक्टूबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप को जीतने में विफल रहती है- इस साल नवंबर।
हालांकि, धूमल ने ऐसे दावों को खारिज कर दिया। धूमल ने आईएएनएस से कहा, “यह सब बकवास है। ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। आप लोग (मीडिया) यही बात कर रहे हैं। बीसीसीआई ने इस मुद्दे (विभाजित कप्तानी) पर न तो मुलाकात की है और न ही इस पर चर्चा की है।” विराट (सभी प्रारूपों के) कप्तान बने रहेंगे।”

इससे पहले, यह बताया गया था कि कोहली टेस्ट क्रिकेट में बहुत सफल रहे हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी शर्मा पर आ सकती है क्योंकि पूर्व में आईसीसी की कुछ घटनाओं के बावजूद टीम को जीत के लिए मार्गदर्शन करने में पूर्व की विफलता थी। खेल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाज।
सूत्रों ने कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे। कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के अनुकूल और बादल वाली परिस्थितियों में दो स्पिनरों की भूमिका निभाई थी।

लेकिन धूमल ने कहा, ”ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई.

About Post Author