वीपी जगदीप धनखड़, शंकर महादेवन, गुरदास मान सद्गुरु के आश्रम में ईशा महाशिवरात्रि 2024 की शोभा बढ़ाएंगे

KNEWS DESK- 140 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा देखा गया, तमिलनाडु में आदियोगी के प्रतिष्ठित चेहरे के सामने ईशा महाशिवरात्रि ने देश में सबसे प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम बनने का स्थान हासिल कर लिया है। इस वर्ष भी, रात भर चलने वाले समारोहों में सद्गुरु द्वारा निर्देशित गहन ध्यान, उत्सवपूर्ण संगीत और मंत्रमुग्ध नृत्य प्रदर्शन होंगे। भव्य तमाशा 8 मार्च, शाम 6 बजे से 9 मार्च, सुबह 6 बजे तक दुनिया भर की 22 भाषाओं में सद्गुरु के यूट्यूब चैनलों और प्रमुख मीडिया नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

सद्गुरु, जो शक्तिशाली मध्यरात्रि और ब्रह्म मुहूर्तम ध्यान के माध्यम से लाइव और ऑनलाइन दर्शकों का मार्गदर्शन करेंगे, “शिव की भव्य रात” पर अपनी रीढ़ को सीधा रखने के महत्व पर जोर देते हैं।

“दिन का महत्व यह है कि मानव शरीर में ऊर्जा का ऊर्ध्वगमन होता है। इसलिए इस रात को हम जागते हुए, जागरूक होकर, अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधा रखते हुए बिताना चाहते हैं ताकि हम जो भी साधना कर रहे हैं, उसमें प्रकृति की ओर से भरपूर मदद मिले,” सद्गुरु कहते हैं।

यह कार्यक्रम, जिसमें समाज के सभी क्षेत्रों से हजारों लोग शामिल होंगे, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उपस्थिति होगी और मंच पर शंकर महादेवन, गुरदास मान, पवनदीप राजन, रथजीत भट्टाचार्जी, महालिंगम जैसे प्रसिद्ध कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियाँ देखने को मिलेंगी। मूरलाल मारवाड़ा, ब्रोधा वी, पैराडॉक्स, एमसी हेम, धारावी प्रोजेक्ट जैसे रैपर्स; फ्रांसीसी संगीतकार, साउंड्स ऑफ ईशा और ईशा संस्कृति।

उत्सव की शुरुआत ध्यानलिंग में पंच भूत आराधना के साथ होगी, जो तात्विक शुद्धि की एक शक्तिशाली योगिक प्रक्रिया है, इसके बाद लिंग भैरवी महायात्रा, सद्गुरु के प्रवचन, विस्फोटक ध्यान और शानदार आदियोगी दिव्य दर्शनम, जो मूल की उत्पत्ति को दर्शाने वाली एक शक्तिशाली दृश्य यात्रा है। योग.

https://www.instagram.com/p/C4AVoWRRTwT/

हाल के वर्षों में, ईशा महाशिवरात्रि उत्सव ने लगातार स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 2022 में, महाशिवरात्री लाइव स्ट्रीम ने सुपर बाउल और ग्रैमी दोनों के लिए दर्शकों की संख्या को पार कर लिया। 2023 में, 140 मिलियन लाइव दर्शकों की संख्या के साथ, ईशा महाशिवरात्रि विश्व स्तर पर सबसे बड़े और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले आध्यात्मिक त्योहार के रूप में उभरा। 2024 भारत में मल्टीप्लेक्सों की श्रृंखला पीवीआर आईनॉक्स के साथ और भी भव्य होने का वादा करता है, जो पहली बार देश भर में चुनिंदा बड़ी स्क्रीनों पर 12 घंटे के उत्सव को लाइव स्ट्रीम करने के लिए ईशा महाशिवरात्रि के साथ जुड़कर इतिहास रच रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=_NjY_bTwujE
https://www.instagram.com/p/C4DjWOExaPZ/
इसे दुनिया भर के साधकों के लिए वास्तव में एक गहन, आध्यात्मिक अनुभव बनाने के लिए, रुद्राक्ष दीक्षा, इन द ग्रेस ऑफ योग कार्यक्रम, यक्ष महोत्सव, महा अन्नदानम, और महाशिवरात्रि और शिवांग साधना की पेशकश की जा रही है ताकि किसी की भलाई को बढ़ाया जा सके।
ईशा महाशिवरात्री 2024 के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें-

https://isha.sadguru.org/mahashivratri/

ये भी पढ़ें-  ग्रे और पिंक लहंगे में बेहद खूबसूरत लगीं सुरभि चंदना, एक्ट्रेस ने शादी की तस्वीरें की शेयर

About Post Author