महिला एवं बाल विकास विभाग सचिव कृष्ण कुणाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा-‘सशक्त आंगनबाड़ी बनाने के लिए गंभीरता से करें कार्य’

KNEWS DESK – महिला एवं बाल विकास विभाग के शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिलों के उपनिदेशक कार्यालयों, सीडीपीओ कार्यालयों और आंगनबाड़ियों का नियमित रूप से निरीक्षण कर रिपोर्ट करें। कृष्ण ने आंगनबाड़ियों को सशक्त आंगनबाड़ी बनाने के लिए गंभीरता से कार्य करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यालयों में कर्मचारी व अधिकारियों का कार्यालय समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित किया जाए।
Rajasthan District

कार्यकर्ता व सहायिकाओं की भर्ती के निर्देश 

महिला एवं बाल विकास शासन सचिव ने निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं ओ.पी. बुनकर की उपस्थिति में मंगलवार को जयपुर स्थित मुख्यालय में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में उक्त निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के रिक्त पदों को शीघ्रता से भरने के निर्देश दिए। बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों पर पेयजल, शौचालय और पट्टों की स्थिति पर भी चर्चा की गई। आंगनबाड़ी केंद्रों पर गैस कनेक्शन की प्रगति पर चर्चा कर निर्देश दिए।

कुणाल ने महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा 

कुणाल ने सौ दिवसीय कार्य योजना की अद्यतन प्रगति पर चर्चा की। उन्होंने लेखानुदान वर्ष 2024-25 में विभाग से सम्बंधित की गई घोषणाओं के संबंध में चर्चा कर उनकी समयबद्ध क्रियान्विति करवाने के लिए कार्य करने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के बारे में चर्चा कर उनके शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देश दिए गए। बैठक में विधानसभा प्रश्नों और मानदेय भुगतान की समीक्षा और लाइट्स सॉफ्टवेयर पर रिपोर्टिंग, शासन सचिव कार्यालय से आने वाले पत्रों पर की गई कार्रवाई की स्थिति पर चर्चा की गई। विभिन्न विभागीय शाखों से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

About Post Author