WFI: बृजभूषण शरण सिंह को पाॅक्सो केस में मिली बड़ी राहत

KNEWS DESK… भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को पाॅक्सो केस में बड़ी राहत मिल गई है। जबकि यौन उत्पीड़न के आरोपों में दिल्ली पुलिस ने एक हजार पेज की चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की है। चार्जशीट पर दीपक कुमार की एसीएमएम कोर्ट 22 जून को सुनवाई करेगी।

दरअसल आपको बता दें कि नाबालिग पहलवान के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की गई है। जिसकी सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है। रद्द करने की रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है जब कोई पुष्टि करने के लायक साक्ष्य नहीं मिलता है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पाॅक्सो मामले में जांच पूरी हो गई है। जिसके बाद हमने शिकायतकर्ता यानी नाबालिग पीड़िता के पिता और खुद पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले को रद्द करने का अनुरोध किया है। दिल्ली पुलिस ने CRPC की धारा 173 के तहत रिपोर्ट पेश की है।

दिल्ली पुलिस ने पाॅक्सो केस की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस के विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने दाखिल की है। अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि हमने पाॅक्सो मामले में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है; सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है।

कोर्ट में WFI के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई पहलवानों द्वारा दर्ज FIR में दिल्ली पुलिस चार्जशीट दायर की है। इसमें पहलवानों द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में जांच पूरी होने के बाद दिल्ली पुलिस धारा 354 , 354A , 354D के तहत अपराधों के लिए आरोप पत्र दाखिल किया।

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि हमने बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ धारा 354, 354-A एवं D के अंतर्गत चार्जशीट दाखिल की है और विनोद तोमर के ख़िलाफ़ धारा 109, 354, 354 (A), 506 के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर की है। इसके अलावा, हमने पाॅक्सो में शिकायतकर्ता और कथित आरोपी के बयान के तहत कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है।

About Post Author