ऋषभ पंत के मददगारों को उत्तराखंड में किया गया सम्मानित..

के-न्यूज़,  कार दुर्घटना में घायल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत की घटना स्थल पर मदद करने वाले रतन और निशु को उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सम्मानित किया।
भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर की रात दिल्ली से रुड़की जा रहे थे तभी उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उनको काफी गंभीर चोटें भी आई। वहां मौजूद हरियाणा रोडवेज़ के ड्राईवर, कंडक्‍टर ने मौके पर ही ऋषभ की मदद की और उनको हॉस्पिटल में एडमिट करवाया।

उत्तराखंड पुलिस विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड ने यह घोषणा की है। इसके मुताबिक, शुक्रवार सुबह दिल्ली-देहरादून हाइवे पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की मदद के लिए आगे आए हरियाणा रोडवेज़ के ड्रावर, कंडक्‍टर और अन्य स्‍थानीय लोगों को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार की ‘गुड समैरिटन’ स्कीम के अंतर्गत सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सड़क दुर्घटना के पीड़ित के लिए पहला एक घंटा यानी गोल्डन ऑवर बहुत महत्वपूर्ण होता है। उस एक घंटे में पीड़ित को आवश्यक उपचार मिलना बहुत महत्वपूर्ण है। आमजन में इस व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए गुड समैरिटन स्कीम को लागू किया गया है। पुलिस महानिदेशक ने अपील की है कि अपने आस-पास घायल व्यक्ति की मदद करने के लिए आगे आएं। उत्तराखण्ड पुलिस आपका पूरा सहयोग करेगी।
उत्तराखंड राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे |

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले रोडवेज़ के ड्राईवर, कंडक्‍टर को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.