टोयोटा की नई एमपीवी अगस्त के आखिर में होगी लॉन्च, जानिये फीचर्स

KNEWS DESK :- भारतीय बाजार में सभी कार निर्माता अपनी-अपनी कारों को बिक्री के लिए मार्केट में पेश करती रहती हैं| अगर आप कार खरीदने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको टोयोटा की अगस्त के आखिर में लॉन्च होने वाली किफायती एमपीवी के बारे में बताते हैं|जो आपके लिए एक अच्छा आप्शन हो सकता है|

एमपीवी होगी लॉन्च 

भारतीय बाजार में कंपनी ने कुछ समय पहले ही इस एमपीवी को पेश किया था। खबरों के मुताबिक टोयोटा की ओर से अगस्त के आखिरी में नई एमपीवी रूमीऑन को लॉन्च किया जा सकता है।

एमपीवी फीचर्स 

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट टोयोटा एमपीवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 17.78 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो, ऑटो हैडलैंप दिया है साथ ही इसमें  फॉलो मी हैडलैंप, स्प्लिट सीट्स, ड्यूल कलर इंटीरियर, एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं|

एमपीवी का इंजन 

टोयोटा की रूमीऑन में 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा। साथ ही  पेट्रोल और सीएनजी के विकल्प मिलेंगे। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प भी इस एमपीवी में दिए जायेंगे | कंपनी के अनुसार 1.5-लीटर इंजन से 101 बीएचपी पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क मिलेगा। वहीं सीएनजी पर 86.63 बीएचपी की पावर मिलती है। टोयोटा रूमीऑन के पेट्रोल वर्जन से एमपीवी को 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वर्जन से 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का एवरेज मिल सकता है।

 

कितनी होगी कीमत 

कंपनी ने अभी  इसकी कीमत की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी  शुरुआती कीमत करीब 10 लाख रुपये के आस-पास होगी।अभी इसकी बुकिंग की शुरूआत भी नहीं की गई है।

किनसे होगा मुकाबला 

टोयोटा की ओर से इस एमपीवी को बजट एमपीवी के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला मारुति अर्टिगा, किआ कैरेंस और रेनो की ट्राइबर से होगा।

About Post Author