स्कूल फीस में हो सकती है 10 फीसदी की बढ़ोतरी

देहरादून। नए शिक्षा सत्र शुरू होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय रह गया है। अप्रैल से प्रदेश भर में नए सत्र 2023-24 की शुरुआत होगी। वहीं देहरादून के कई स्कूलों ने नए सत्र से स्कूल फीस में 10 फीसदी की बढोतरी कर दी है और कई स्कूल फीस बढ़ाने की तैयारी में है।
इसके अलावा एडमिशन और एनुअल फीस के नाम पर चार से आठ हजार रुपये स्कूलों के द्वारा अभिभावकों से किए जा रहे है। वही अप्रैल में नया सत्र शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर अभिभावक अभी से ही अपने बच्चो की पढाई को लेकर परेशान हो रहे है।

वहीं किताब,कॉपी और स्टेशनरी पर महंगाई की मार के बाद नए सत्र से फीस बढ़ाने से भी अभिभावक परेशान है। स्कूलों ने भी कोरोना काल से फीस नहीं बढ़ने का हवाला देते हुए ट्यूशन फीस में 10 फीसदी तक बढ़ोतरी की है।

सूत्रों के अनुसार कई स्कूलों ने मार्च में ही अप्रैल की फीस एडवांस में जमा करवा ली है और कई स्कूल अप्रैल से 10 से 20 फीसदी फीस बढ़ाने की तैयारी में है।

स्कूलों ने फीस की बढोतरी को लेकर अभी से ही अभिभावकों को मैसेज भेजना शुरू कर दिया है। एक अभिभावक का कहना है कि उनके बेटे की महीने की फीस 3800 रुपये थी जिसमें की अब 380 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। उनका कहना है कि स्कूल फीस के साथ ही 200 रुपये मोबाइल एप के नाम पर अलग से हर महीने लिए जा रहे हैं।

About Post Author