सीएम ने लिया जी 20 की तैयारी का जायजा

रूद्रपुर। साल 2023 में आयोजित होने वाले जी 20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पंतनगर पहुंचे, जहां उन्होंने पंतनगर में रामनगर में होने वाले जी 20 सम्मेलन की बैठक की तैयारियों का जायजा लिया।

इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर समय पर ही आवश्यक व्यवस्थाओं और कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। सोमवार को सीएम धामी ने कहा कि यह बैठक राज्य के लिए बहुत अहम और ऐतिहासिक है। उनका कहना है कि इस आयोजन से राज्य को वैश्विक पटल पर नई पहचान मिलेगी।

सीएम ने कहा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बैठक में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए और जी 20 की बैठक से जुड़ी सभी आवश्यक व्यवस्थाओ और कार्यो में तेजी लाकर इसे समय से पूर्ण कर दिया जाए।

धामी ने लोनिवि,विद्युत विभाग,जल संस्थान,वन विभाग,पंतनगर एयरपोर्ट प्रबंधन,एनएचएआई,जिला विकास विभाग प्राधिकरण,शहरी विकास,पंचायती राज विभाग,स्वास्थ्य आदि विभागों के किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और सभी कार्यों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इसी दौरान सीएम ने पंतनगर-मटकोटा मार्ग के स्थलीय निरीक्षण के दौरान चल रहे कार्यों की सराहना की।साथ ही कार्यों की तेजी से पूरा करने को कहा। बताया निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखते हुए दिन-प्रतिदिन की प्रगति की समीक्षा की जाए।

About Post Author