पुलिस ने कंपनी की नकली दवाई बनाने वाले दो आरोपी धरे, फैक्ट्री करी सील

उत्तराखंड, देहरादून : बीते दिन थाना रायपुर में वादी विक्रम रावत निवासी अशोक विहार गुडगांव डिप्टी मैनेजर  द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसमें बताया गया कि सचिन शर्मा प्रोपराईटर एस0एस0 मेडिकोज अमन विहार देहरादून द्वारा अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर वादी की कम्पनी जैगसनपाल फार्माक्यूटिकल लिमिटेड के नाम से जालसाजी, कूटरचना व धोखाधडी कर नकली/मिलावटी दवाइयां बेची जा रही हैं। मामले की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देश पर थाना रायपुर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

मामले में कार्रवाई को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा क्षेत्राधिकारी डोईवाला के नेतृत्व में थाना रायपुर व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम गठित करते हुए आवश्यक कार्यवाई करने के निर्देश दिये गये। गठित पुलिस टीम द्वारा नामजद अभियुक्त सचिन शर्मा के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो अभियुक्त की अमन विहार में एक मेडिकल शॉप होने के सम्बन्ध में जानकारी मिली, जिस पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियुक्त सचिन शर्मा व उसके पार्टनर विकास कुमार को पाल्टेक्निक रोड धर्मकांटा रायपुर के पास से रेंज रोवर गाडी के साथ गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से वाहन में रखी इन्डोकेप व इन्डोकेप एस0आर0 दवाईयों के 24 डिब्बे कुल 7200 कैप्सूल नकली दवाईयां बरामद हुई।

अभियुक्तों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया कि मकदूमपुर गांव पर उनकी एक फर्जी फैक्ट्री है और गोदावरी रूडकी स्थित फ्लैट में उनके द्वारा नकली दवाईयां व उससे सम्बन्धित सामाग्री रखी हुई है, जिसे वह मूल दवाई की कम्पनी के नाम से विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते हैं। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की निशानदेही पर मकदुमपुर गांव निकट लकनौंता चौराहा झबरेडा हरिद्वार स्थित फैक्ट्री व अभियुक्त सचिन शर्मा के गोदावरी रूडकी हरिद्वार स्थित फ्लैट से भारी मात्रा में नकली दवाईयाँ, नकली दवाईयां बनाने के उपकरण,नकली दवाईयां बनाने के लिये कच्चा माल व अन्य सामाग्री की बरामद की गयी। मकदूमपुर हरिद्वार में स्थित फैक्ट्री को सील किया गया। अभियुक्तों के द्वारा नकली दवाइयों की पूर्व में की गयी सप्लाई के सम्बन्ध में भी साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं। अभियुक्तों को न्यायालय पेश किया गया।

 

About Post Author