वन दरोगा परीक्षा में मुन्ना भाई की गिरफ्तारी, ऐसे हुए दाखिल

देहरादून– विगत वर्ष से उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले सामने आने के बाद उस पर कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर रिक्त पदों पर पेपर कराने का अभियान शुरू किया था लेकिन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष का अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भर्ती अभियान पर एक बार फिर से संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

वहीं राज्य में हुई नकल के आरोप में एक बार पूर्व में रद्द हो चुकी वन दरोगा की पुनर्परीक्षा में भी फिर से सेंधमारी की कोशिश हुई है। मामला हरिद्वार का है जहां एक व्यक्ति परीक्षा केन्द्र पर अपने भाई की जगह परीक्षा में सम्मिलित होने को पहुंचा। आरोपी का नाम अंकित सैनी बताया जा रहा है। जो कि बायोमेट्रिक मिलान के दौरान पकड़ा गया। उसे परीक्षा के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं यूके ट्रिपल एससी के अध्यक्ष जीएस मतोलिया ने बताया कि हरिद्वार में राष्ट्रीय इंटर कॉलेज सीतापुर के एक केंद्र पर अभ्यर्थी राहुल सैनी की फोटो और नाम का मिलान आयोग के विवरण से नहीं हो पाया।

उन्होंने परीक्षा के दौरान बायोमेट्रिक का मिलान आयोग के पास मौजूद विवरण से किया तो यह मिसमैच पाया गया। इस पर उन्होंने हरिद्वार के एसपी सिटी को फोन कर अभ्यर्थी को हिरासत में लेने को कहा।

पुलिस की जानकारी में पता चला कि राहुल सैनी के स्थान पर उसका भाई अंकित सैनी परीक्षा देने पहुंचा था। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य दिनेश चौहान ने बताया कि आयोग की सहमति प्रदान होने के बाद अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई और अब आरोपी को पुलिस की हिरासत में सौंपा गया है।

About Post Author